बॉलीवुड

ऐश्वर्या-माधुरी की तरह बेहद खूबसूरत है मोहनीश बहल की पत्नी, 51 साल की उम्र में भी लगती है गजब

बॉलीवुड अभिनेता मोहनीश बहल लंबे अरसे से अभिनय की दुनिया से दूर है. हालांकि 90 के दशक में वे हिंदी सिनेमा में काफी सक्रिय रहे. न केवल सक्रिय रहे बल्कि इस दौरान उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में खूब नाम भी कमाया. वे कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक किरदार में नजर आए.

गौरतलब है कि मोहनीश हिंदी सिनेमा की दिग्गज और दिवंगत अदाकारा नूतन के बेटे हैं. 61 साल के हो चुके मोहनीश 90 के दशक के लगभग हर बड़े कलाकार के साथ बड़े पर्दे पर नजर आए. कभी विलेन बने तो कभी सकारात्मक किरदार निभाकर लोगों के दिलों में बस गए.

मोहनीश अपने फ़िल्मी करियर के दौरान कई किरदारों में नजर आए लेकिन बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और सैफ अली खान के बड़े भाई बनकर वे काफी लोकप्रिय हुए थे. फिल्म ‘हम साथ-साथ है’ में वे बड़े भाई की भूमिका में थे जबकि सलमान खान और सैफ अली खान मोहनीश के छोटे भाई बने थे.

बात मोहनीश के निजी जीवन की करें तो वे शादीशुदा है और दो बेटियों के पिता है. मोहनीश ने साल 1992 में एकता बहल से शादी की थी. गौरतलब है कि मोहनीश की पत्नी एकता बहल भी अभिनेत्री है. 51 वर्षीय एकता ने बॉलीवुड में अव्वल नंबर, तहलका, नामचीन, बसंती, तांगेवाली और वास्तव जैसी फिल्मों में अभिनय किया है.

मोहनीश की पत्नी एकता खूबसूरती के मामले में भी काफी आगे है. मोहनीश से शादी के बाद वे दो बेटियों की मां बनी थीं. कपल की बेटियों का नाम प्रनूतन बहल और कृष्णा बहल हैं. दोनों ही अपनी मां की तरह ही खूबसूरत और ग्लैमरस हैं. वैसे बात नूतन की करें तो खूबसूरती के मामले में वे बॉलीवुड की कई मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्रियों पर भारी पड़ती हैं.

ekta bahl

पति मोहनीश से 10 साल छोटी हैं एकता…

जहां मोहनीश 61 साल के हैं तो वहीं एकता 51 साल की हैं. दोनों के बीच उम्र में 10 साल का अंतर है. हालांकि 51 साल की उम्र में भी वे काफी फिट और जवान नजर आती है. उन्होंने अपने आप को फिट और जवान बनाए रखा है. उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना हर किसी के लिए काफी मुश्किल हो जाता है.

mohnish bahl

एकता ने साल 1990 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सोलह सतरा’ से की थी. हालांकि एकता का फ़िल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा. उन्होंने अपने छोटे से करियर में करीब दो दर्जन फिल्मों में काम किया. उन्हें आख़िरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म
‘अमन के फ़रिश्ते’ में देखा गया था. यह फिल्म साक 2016 में आई थी.

Back to top button