बॉलीवुडसमाचार

राकेश झुनझुनवाला से था अनिल कपूर का खास रिश्ता, कहा- मेरे प्यारे दोस्त थे, मेरी बेटियों से…’

62 साल की उम्र में देश के दिग्गज शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया. रविवार सुबह राकेश झुनझुनवाला ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिर सांस ली. उनके निधन से देश की कई दिग्गज हस्तियां भी स्तब्ध रह गई. राकेश झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया.

rakesh jhunjhunwala

बता दें कि राकेश झुनझुनवाला को भारत का ‘वॉरेन बफे’ और ‘बिग बुल’ कहा जाता था. हालांकि अपने खराब स्वास्थ्य के कारण राकेश का महज 62 साल की उम्र में निधन हो गया. शनिवार शाम को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. रविवार सुबह उनका देहांत हो गया.

rakesh jhunjhunwala

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर देश की कई लोकप्रियत हस्तियों ने शोक प्रकट किया. हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने भी राकेश झुनझुनवाला को याद किया और उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं उन्होंने राकेश को बहुत अच्छा दोस्त बताया.

अनिल कपूर ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया है और उसमें एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें राकेश झुनझुनवाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आ रहे हैं. बता दें कि यह तस्वीर साल 2021 की है जब पीएम मोदी और राकेश झुनझुवाला के बीच मुलाकात हुई थी.

anil kapoor and rakesh jhunjhunwala

इस तस्वीर को साझा करने के साथ अनिल ने ट्वीट में लिखा है कि, ”राकेश झुनझुनवाला एक प्यारे दोस्त थे, हमेशा मेरे परिवार के शुभचिंतक रहे…विशेषकर मेरी बेटियां सोनम और रिया…एक दूरदर्शी और एक सच्चे भारतीय देशभक्त…फिल्मों और संगीत से प्यार था…हम उन्हें बहुत याद करेंगे”.

विवेक अग्निहोत्री भी रह गए स्तब्ध, किया ट्वीट…

राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री भी हैरान रह गए. उन्होंने समाचार एजेंसी ANI के ट्वीट को साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”हे भगवान. राकेश झुनझुनवाला जी एक ऐसे ही जोशीले देशभक्त, वित्तीय प्रतिभा के साथ हास्य की महान भावना और सकारात्मक विश्वदृष्टि वाले थे. एक दूरदर्शी, एक महान इंसान और एक दोस्त. यह भारत के लिए बहुत बड़ी क्षति है. ओम शांति”.

बॉलीवुड फिल्मों में किया था निवेश…

राकेश झुनझुनवाला का बॉलीवुड से भी नाता रहा. शेयर बाजार के दिग्गज रहे राकेश झुनझुनवाला ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया था. उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश (English Vinglish), शमिताभ (Shamitabh) और की एंड का (Ki & Ka) जैसी फिल्मों में निवेश किया था.

rakesh jhunjhunwala

राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अवाक रह गए थे. उन्होंने अपनी और राकेश की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट में लिखा था कि, ”राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे. जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ जाता है. वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे. उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. शांति”.

Back to top button