बॉलीवुड

किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं योगिता बाली, पति से तलाक लेकर मिथुन के साथ बसाया दूसरा घर

‘नागिन’, ‘अजनबी’, ‘धमकी’, ‘झील के उस पार’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़ी अभिनेत्री थी। बता दें, गीता बाली की प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ चर्चा में रही है। उन्होंने मशहूर गायक किशोर कुमार से शादी रचाई थी। ऐसे में वह किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थी लेकिन कुछ दिन बाद ही दोनों का रिश्ता टूट गया। इसके बाद योगिता बाली ने जाने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की शादी रचा ली। आइए जानते हैं मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की प्रेम कहानी के बारे में…

yogita bali

किशोर की पत्नी बनने के बाद मिथुन से की थी शादी
सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि मशहूर गायक किशोर कुमार ने अपनी जिंदगी में चार शादी रचाई थी जिसमें उनकी तीसरी पत्नी योगिता बाली थी। रिपोर्ट की मानें तो योगिता और किशोर कुमार की पहली मुलाकात फिल्म ‘जमुना के तीर’ पर हुई थी लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो पाएगी। किशोर कुमार और योगिता बाली एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे।

yogita bali

इसके बाद योगिता और किशोर कुमार ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर साल 1976 में शादी रचा ली। लेकिन महज 2 साल के बाद इन दोनों का रिश्ता टूट गया। इसके बाद योगिता बाली ने जाने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ शादी रचाई। बता दे मिथुन और योगिता ने फिल्म ‘ख्वाब’ में एक साथ काम किया था।

इस फिल्म में काम करने के दौरान यह दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे और फिर योगिता ने किशोर कुमार को तलाक दे दिया और मिथुन चक्रवर्ती से शादी रचा ली। मिथुन और योगिता की शादी साल 1979 में हुई थी। शादी के बाद इनके घर 3 बच्चों का जन्म हुआ। इसके अलावा उनकी एक बेटी है जिसे उन्होंने गोद लिया है।

शादी के बाद छोड़ी फ़िल्मी दुनिया
बता दें, 70 के दशक में योगिता बाली श्रीदेवी, रेखा जैसे अभिनेत्री को टक्कर देती थी। 13 अगस्त 1952 को मुंबई में जन्मी योगिता बाली का ताल्लुक फिल्मी परिवार से थे। दरअसल, उनके पिता अभिनेता जसवंत और मां हर्षदीप कौर थी।ऐसे में उन्हें बचपन से एक्टिंग की दुनिया की तरह झुकाव था। उन्होंने साल 1971 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘परवान’ अपने करियर की शुरुआत की। हालाँकि मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

yogita bali

वहीं बात की जाए मिथुन दा के करियर के बारे में तो उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिनमें ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘वारदात’, ‘अविनाश’, ‘जाल’, ‘डिस्को डांसर’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पैदा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में शामिल है।

Back to top button