बॉलीवुड

इस बच्चे के पिता के आगे झुकता है पूरा बॉलीवुड, खुद है मिस वर्ल्ड का पति और बड़ा एक्टर, पहचानो ?

सोशल मीडिया पर एक जानी मानी शख्सियत की बचपन की तस्वीर काफी सुर्खियां बटोर रही है. उस शख्सियत को बचपन की तस्वीर में देखने पर कोई भी पहचान नहीं पा रहा है. हर किसी के लिए उसे पहचानना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. शायद आप भी उसे पहचान न पाए.

वायरल तस्वीर में आप देख सकते है कि एक छोटा सा बच्चा कैमरे की ओर देखकर पोज दे रहा है. हालांकि इसे पहचानने में अच्छे अच्छों के पसीने छूट गए है. अगर आप भी इस बच्चे को पहचान नहीं पाए है तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन हैं.

bachchan family

बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपने करियर के शुरुआती दिनों के दौरान एक दूजे के काफी करीब आ गए थे. इन दोनों सितारों ने जून 1973 में शादी रचा ली थी. शादी के बाद दोनों कलाकार दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम श्वेता बच्चन नंदा है जो कि बड़ी है. वहीं अभिषेक श्वेता से छोटे हैं.

abhishek bachchan and amitabh bachchan

bachchan family

अपने माता-पिता की राह पर चलते हुए श्वेता बच्चन नंदा ने फ़िल्मी दुनिया में करियर नहीं बनाया हालांकि अभिषेक अपने माता-पिता की राह पर चले. 5 फरवरी 1976 को मुंबई में जन्मे 46 वर्षीय अभिषेक ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ आई थी.

abhishek bachchan

जेपी दत्ता (J.P. Dutta) द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिषेक के साथ अहम रोल में अभिनेत्री करीना कपूर खान नजर आई थीं. बता दें कि यह अभिषेक के साथ ही करीना की भी पहली फिल्म थी. हालांकि दोनों कलाकारों की डेब्यू फिल्म असफल रही थी. लेकिन अभिषेक के काम को पसंद किया गया था.

अभिषेक के निजी जीवन की बात करें तो पहले उनका रिश्ता पांच साल तक मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर से चला. पांच साल की डेटिंग के बाद दोनों ने सगाई कर ली थी. लेकिन दोनों की सगाई टूट गई थी. इसके बाद अभिषेक को पूर्व मिस वर्ल्ड और हिंदी सिनेमा की दिग्गज एवं खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से प्यार हुआ.

abhishek bachchan and karisma kapoor

abhishek bachchan

ऐश्वर्या राय संग साल 2007 में रचा ब्याह…

ऐश्वर्या और अभिषेक ने साल 2007 की शुरुआत में सगाई कर ली थी और फिर अप्रैल 2007 में दोनों की धूमधाम से शादी हुई थी. साल 2011 में दोनों माता-पिता बने. ऐश्वर्या ने बेटी आराध्या बच्चन को जन्म दिया था. अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी को इस साल सफलतम 15 साल पूरे हो चुके हैं.

bachchan family

abhishek bachchan

Back to top button