राजनीति

GES2017 के लिए भारत आएंगी इवांका ट्रम्प: पीएम मोदी

28 नवंबर 2017 से हैदराबाद में होने वाले वैश्विक उद्यमिता यानि ग्लोबल इंटरप्रेनियोरशिप समिट सम्मलेन की सह मेजबानी भारत और अमेरिका करेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक ट्वीट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया की उनकी बेटी इस साल भारत आएंगी और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भी वहीँ करेंगी. स्वयं प्रधानमंत्री ने इवांका के भारत आने की पुष्टि की है. पीएम मोदी ने कहा की इस तीन दिन चलने वाले सम्मलेन का उद्देश्य दोनों देशों को करीब लाना है. उन्होंने यह भी कहा की दोनों देशों को एक साथ लाने का यह सबसे अच्छा मौका है और वे डोनाल्ड ट्रम्प के बेटी इवांका द्वारा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने पर बेहद खुश हैं. इस सम्मलेन का आयोजन विदेश नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय की मदद से किया जाएगा. global entrepreneurship summit 2017.

क्या कहा इवांका ने


इवांका ट्रम्प ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि “मैं बहुत खुशनसीब हूं की मुझे #GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का मौका मिला है. इस सुनहरे अवसर पर मैं पीएम मोदी के अलावा दुनियाभर के उद्यमियों से मिल सकुंगी.”

जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के दौरे पर थे, तब उनकी मुलाकात डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका से हुई थी. हम आपको बता दें कि इवांका डोनाल्ड ट्रम्प की सलाहकार भी हैं. उसी दौरान मोदी ने इवांका को भारत आने का न्योता दिया था.

डोनाल्ड ट्रम्प ने भी किया ट्वीट

इवांका के ट्वीट करने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने भी एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने कहा कि “दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इवांका ट्रम्प #GES2017 में भारत जाकर अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.”

हम आपको बता दें की 2010 में पहली बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने  की शुरुवात की थी. भारत को इस समिट का आयोजन करने के लिए यह पहला मौका मिला है. इवांका ट्रम्प के स्वागत की तैयारियां भी ज़ोरों-शोरों से शुरू कर दी गयी हैं.

Back to top button