बॉलीवुड

कादर खान का वो बेटा जो बॉलीवुड में हुआ फ्लॉप लेकिन इस काम में रहा हिट, इन फिल्मों में किया काम

कादर खान हिंदी सिनेमा के एक दिग्गज अभिनेता थे. कादर खान का अभिनय अव्वल दर्जे का था. कादर एक दमदार अभिनेता होने के साथ ही बेहद शानदार डायलॉग राइटर भी थे. उनकी कलम से कई मशहूर डायलॉग भी निकले थे. कादर खान आज इस दुनिया में नहीं है हालांकि हमेशा फैंस के दिलों में वे जीवित रहेंगे.

kader khan

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे कादर खान ने अजरा से शादी की थी. दोनों का रिश्ता साल 2018 में कादर की मौत के साथ खत्म हो गया था. बता दें कि कादर और अजरा तीन बेटों के माता-पिता बने थे. एक का नाम शाहनवाज खान, एक नाम क्यूडस खान और एक का नाम सरफराज खान है जो कि आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं.

kader khan

सरफराज खान अपने पिता की राह पर चले और उन्होंने फिल्मों में काम किया लेकिन सरफराज पिता कादर खान की तरह लोकप्रियता और सफलता हासिल नहीं कर सके. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. सरफराज का जन्म 22 अप्रैल 1976 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था.

sarfaraz khan

फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद भी सरफराज फ़िल्मी दुनिया से जुड़े रहे. हालांकि आपको बता दें कि कादर खान यह नहीं चाहते थे कि उनके बेटे सरफराज अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाए. घर में शुरू से ही फ़िल्मी महौला था और सरफराज भी इससे प्रभावित थे लेकिन कादर को बेटे का अभिनेता बनना पसंद नहीं था.

sarfaraz khan

कादर चाहते थे कि उनका बेटा पगले पढ़ाई पूरी करें. सरफराज ने ऐसा ही किया और फिर पिता के सामने फिल्मों में आने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद उन्होंने अपने कदम फ़िल्मी दुनिया में रख दिए. बॉलीवुड में उन्होंने तेरे नाम, मैंने तुझको दिल दिया, मिलेंगे मिलेंगे, शतरंज, राधे, रमैया वस्तावैया,वांटेड जैसी कई फिल्मों में काम किया.

sarfaraz khan

सरफराज ने अधिकतर फिल्मों में साइड और सहायक रोल ही निभाए हैं. जबकि फिल्मों में वे नकारात्मक भूमिका में ही देखने को मिली हैं लेकिन अभिनेता पिता कादर की तरह अपनी छाप नहीं छोड़ सके. हालांकि फिल्मों में असफल होने के बाद भी वे खुश है और अपने घर परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

sarfaraz khan

चाहे फ़िल्मी दुनिया में सरफराज फ्लॉप रहे हो हालांकि थियेटर करके वे काफी लोकप्रिय हुए. इस दौरान सरफराज खान ‘ताश के पत्ते’, ‘लोकल ट्रेन’, ‘बड़ी देर की मेहरबान आते आते’ जैसे कई नाटकों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने में सफ़ल रहे. फिलहाल सरफराज एक्टिंग एकेडमी चलाते हैं और वे कई प्रोडक्शन कंपनी के मालिक भी हैं.

Back to top button