दिलचस्प

नशेड़ी निकला कौआ, मुंह से छीनकर पी जाता था सिगरेट, लालच में इंसान को बना लिया बेस्ट फ्रेंड

सिगरेट का नशा सबसे बड़ा नशा माना जाता है। इसकी एक बार आदत लग जाए तो आसानी से छुटती नहीं है। वैसे कई लोगों को ग्रुप में दोस्तों के साथ सिगरेट पीना भी पसंद होता है। आप ने भी देखा होगा कि कई बार दो लोग सिगरेट या दारू की वजह से आपस में अच्छे दोस्त बन जाते हैं। लेकिन क्या आप ने कभी सिगरेट की वजह से इंसान और कौए की दोस्ती के बारे में सुना है? आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी और अजीब घटना बताने जा रहे हैं।

सिगरेट ने कराई इंसान कौए की दोस्ती

यह मामला इंग्लैंड का है। यहां ईस्ट ससेक्स में रहने वाले पीट नाम के बंदे की एक कौए से गहरी दोस्ती हो गई। इस दोस्ती की वजह आश्चर्यजनक रूप से सिगरेट के कश थी। पीट और कौआ दोनों साथ में घंटों सिगरेट पिया करते थे। आलम ये था कि कौआ पीट के मुंह से सिगरेट छीनकर पीने लगता था। लेकिन फिर अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने पीट का दिल तोड़ दिया।

पीट और कौए की दोस्ती की शुरुआत साल 2020 में हुई। तब पूरी दुनिया में लॉकडाउन लगा था। जॉब वगैरह चल नहीं रही थी। हर कोई खाली रहता था। ऐसे में पीट भी अपना अधिकतर समय गार्डन में सिगरेट पीते हुए गुजारते थे। एक दिन वह सिगरेट पी रहे थे तभी वहाँ एक कौआ आ गया। उसका भी सिगरेट पीने को मन हुआ। फिर पीट ने उसे भी सिगरेट दे दी। ऐसे में वह भी मजे से सिगरेट पीने लगा।

अधिक सिगरेट पीने से हुई कौए की मौत?

पीट बताते हैं कि कौए ने जैसे ही पहली बार सिगरेट पी तो उसे उसका स्वाद अच्छा लगा। फिर उसे लत लग गई। वह जब भी बगीचे में सिगरेट पीते थे कौआ उनके पास आ जाता था। फिर दोनों साथ में सिगरेट के कश लेते थे। इस तरह सिगरेट ने दोनों को अच्छा दोस्त बना दिया था। पीट ने उसक कौए का नाम क्रैग रख दिया था। पीट और कौए की दोस्ती की महीनों तक ऐसे ही चलती रही। फिर अचानक कौए ने आना बंद कर दिया।

जब कौआ गार्डेन में नहीं दिखा तो पीट डर गए। उन्हें शक है कि अधिक सिगरेट पीने की वजह से कौए की मौत हो गई है। पीट जब अपने कौए के साथ सिगरेट पीते थे तो कई तस्वीरें भी क्लिक करते थे। उन्होंने अपने अनोखे स्मोकिंग पार्टनर के साथ 6 हजार से अधिक तस्वीरें खींची है। वे इन तस्वीरों को क्रैग नाम के ट्विटर अकाउंट पर भी डालते थे।

Back to top button