समाचार

‘मोदी जी नफरत का बुल्डोजर बंद करो और…’, जहांगीरपुरी मामले में राहुल गांधी का आया बड़ा बयान

दिल्ली में इस समय जहांगीरपुरी इलाका सुर्खियों में छाया हुआ है। इसकी वजह वहां बुल्डोजर चलना है। ये बुल्डोजर वहां अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए चल रहा था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर फिलहाल रोक लगा दी है। मामले की सुनवाई गुरुवार को होनी है, इसके बाद ही कुछ फैसला हो सकेगा।

वहीं दूसरी ओर राजधानी पहले से ही गरमी से जूझ रही है। ऐसे में जहांगीरपुरी की घटना ने राजनीति का पारा भी चढ़ा दिया है। बुल्डोजर चलने वाली घटना के बाद सियासत ने जोर पकड़ लिया है। अब इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कूद गए हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साध दिया है।

लगातार जारी है राजनीति

जहांगीरपुरी इलाका उस समय चर्चा में आया था, जब यहां से रामनवमी का जुलूस निकल रहा था। इस जुलूस में संप्रदाय विशेष के लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। दोनों पक्षों की ओर से कुछ लोगों ने वहां लड़ाई शुरू कर दी और देखते ही देखते वहां सांप्रदायिक दंगा शुरू हो गया।

बड़ी मुश्किल से दंगे को काबू में किया गया। बाद में दिल्ली पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया। इऩमें अंसार नाम का आरोपी भी है जो वहां बच्चों को लड़ने के लिए भड़का रहा था। इसी के बाद से यहां लगातार राजनीति हो रही है। कांग्रेस समेत दूसरे दल मौका मिलते ही भाजपा को इस मुद्दे पर घेर रहे हैं।

राहुल गांधी भी कूदे, मोदी को ऐसे घेरा

जहांगीरपुरी में पहले से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ था। अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी इस मुद्दे में कूद गए हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम को घेरने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। ट्विटर में उन्होंने मोदी पर नफरत का बुल्डोजर चलाने का गंभीर आरोप लगा दिया है।


राहुल गांधी ने कहा ‘ 8 साल की बड़ी बातों का नतीजा सामने है, बस 8 दिन का ही कोयला भंडार देख के पास बचा है। मोदी जी महंगाई बढ़ रही है। पावर कट छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा, फिर लोगों की नौकरियां भी जाएंगी। नफरत का बुल्डोजर बंद करो और पॉवर प्लांट का बुल्डोजर चालू करो”।

कई राज्यों में जारी है बिजली संकट

राहुल गांधी ने एक तीर से दो निशाने साधे हैं। उन्होंने जहांगीरपुरी का मुद्दा भी उठा दिया। वहीं कई राज्यों में जारी बिजली संकट पर भी मोदी को घेर लिया। आपको बता दें कि इस समय कई राज्य ऐसे हैं जहां कोयले की कमी हो रही है। इस वजह से वे राज्य बिजली संकट का सामना कर रहे हैं।

कोयला कम होने की वजह से बिजली सप्लाई बाधित हो रही है। इससे छोटे उद्योगों पर असर पड़ रहा है। इसी वजह से गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को एक बैठक भी बुलाई थी। इस बैठक में 4 केन्द्रीय मंत्री मौजूद थे। इसी वजह से राहुल गांधी ने मोदी के सामने ये मुद्दा उठाकर उनको घेरने की कोशिश की है।

Back to top button