बॉलीवुड

इस एक डर के कारण ऐश्वर्या ने ठुकरा दी थी ‘कुछ कुछ होता है’, फिर रानी मुखर्जी रातोंरात बनी स्टार

‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म हिंदी सिनेमा की सफ़ल फिल्मों से एक मानी जाती है. ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म को काफी पसंद किया गया था. साल 1998 में आई इस फिल्म का निर्देशन किया था मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर ने. यह रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म दर्शकों को ख़ूब पसंद आई थी.

kuch kuch hota hai

‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म में अहम रोल में अभिनेता शाहरुख़ खान, अभिनेत्री काजोल और अभिनेत्री रानी मुखर्जी देखने को मिली थी. हालांकि आपको बता दें कि पहले इस फिल्म के लिए हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन को भी अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

kuch kuch hota hai

बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बाद इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. शाहरुख़, रानी और काजोल के काम को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. जबकि करण जौहर का निर्देशन भी हिट रहा था. वहीं फिल्म के गानों भी हिट रही थी. यह फिल्म रानी मुखर्जी के करियर में भी मील का पत्थर साबित हुई थी.

kuch kuch hota hai

कुछ कुछ होता है फिल्म के लिए रानी मुखर्जी से पहले हिंदी सिनेमा की और भी कई मशहूर अदाकाराओं को अप्रोच किया गया था इनमें एक नाम ऐश्वर्या राय का भी शामिल है. रानी मुखर्जी ने फिल्म में ‘टीना मल्होत्रा’ का किरदार निभाया था जो कि काफी पसंद किया गया था.

kuch kuch hota hai

रानी मुखर्जी वाले रोल के लिए पहले मेकर्स ने ऐश्वर्या राय के साथ ही ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन जैसी बड़ी अदाकाराओं से भी संपर्क किया था. हालांकि किसी के साथ भी बात नहीं बन पाई. जब सभी अदाकाराओं ने इस रोल के लिए न कह दिया तो यह रोल रानी मुखर्जी की झोली में आया था.

kuch kuch hota hai

इस वजह से ऐश्वर्या ने ठुकराई थी ‘कुछ कुछ होता है’…

ऐश्वर्या राय ने एक बार अपने एक साक्षात्कार में इस फिल्म को न कहने की वजह का भी ख़ुलासा किया था. ऐश्वर्या ने बताया था कि मैं उस समय फिल्म इंडस्ट्री में नई थीं. हालांकि मुझे किसी टॉप एक्ट्रेस की तरह देखा जाता था. तब मैंने हिंदी सिनेमा में दो से तीन फिल्मों में ही काम किया था.

aishwarya rai

ऐश्वर्या राय ने आगे बताया था कि जब उनके पास फिल्म ‘कुछ्ह कुछ होता है’ आई थी तब उन्होंने सिर्फ तीन फिल्मों में ही काम किया था. अगर मैं यह फिल्म करती तो लोग मुझे कहते की मैं वही कर रही हूं जो मैं मॉडलिंग के दिनों में किया करती थी. ऐसे में ऐश्वर्या ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था.

aishwarya rai

Back to top button