बॉलीवुड

सानिया मिर्जा के कारण खेसारी लाल यादव को हुई थी तीन दिन की जेल, एक्टर ने कर दिया था बड़ा कांड

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही एक अच्छे गायक भी है. 36 साल के खेसारी ने अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी ख़ास और बड़ी पहचान बनाई है.

khesari lal yadav

भोजपुरी सिनेमा में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाले और लोकप्रिय कलाकारों में खेसारी का नाम भी लिया जाता है. साथ ही आपको बता दें कि कई बार खेसारी लाल यादव का नाम विवादों में भी रहा है. वे अपने कई गानों से भी सुर्खियाना बटोर चुके है लेकिन उनके एक गाने पर विवाद हो गया था. खेसारी को इस वजह से जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

khesari lal yadav

खेसारी लाल यादाव को शुरू से ही फ़िल्मी दुनिया में आने का शौक था. वे फिल्मों में आने से पहले अपने एल्बम भी निकाल चुके थे. उन्होंने कई गाने गाये है और अब तक ढेरों फिल्मों में काम किया है. एक बार उनको अपने एक गाने के कारण तीन दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. उन्होंने भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पर एक गाना बनाया था.

khesari lal yadav

अपने एक साक्षात्कार में खेसारी लाल ने बातचीत में बताया था कि, ”जिस वक्त सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से सगाई की थी, तब खेसारी ने उनको लेकर एक गाना बनाया था, जिसे लेकर सानिया ने उन पर मानहानि का केस कर दिया था और उन्हें पूरे तीन दिन तक जेल में रहना पड़ा था”.

khesari lal yadav and sania mirza

भोजपुरी सुपरस्टार और गायक ने आगे कहा था कि, ”सानिया मिर्जा एक अच्छी महिला हैं और चर्चित हैं इसलिए उन पर चर्चा होती है. शायद इसलिए वो कवि की कल्पना में आती हैं”.

khesari lal yadav

बता दें कि खेसारी लाल यादव का जन्म बिहार के सिवान में 15 मार्च 1986 को हुआ था. खेसारी का जीवन काफी गरीबी में गुजरा है. उनके 6 भाई बहन है. एक समय खेसारी अपने पिता के साथ मजदूरी करते थे और काम में उनका सहयोग करते थे.

khesari lal yadav and sania mirza

साल 2006 में खेसारी की शादी चंदा देवी से हो गई थी. शादी के बाद खेसारी पत्नी के साथ दिल्ली आ गए थे. दिल्ली में गुजारा करने के लिए खेसारी पत्नी के साथ सड़क पर ठेला लगाकर लिट्टी चोखा बेचा करते थे. यहां से मिलने वाला पैसा वे अपने एल्बम के लिए एकत्रित करते थे.

khesari lal yadav

खेसारी की कड़ी मेहनत और संघर्ष का फल उन्हें आगे जाकर मिला. वे अब तक कई हिट गाने गा चुके है और उनकी कई फ़िल्में हिट रही है. खेसारी आज करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक है. कभी भैंस चराने और लिट्टी चोखा बेचने वाली खेसारी की कुल संपत्ति 15 करोड़ रूपये है. उनकी एक फिल्म की फीस करीब 50 लाख रूपये है.

khesari lal yadav

Back to top button