राशिफल

Rashifal 19 March: शनिदेव की कृपा से यह दिन 4 राशियों के लिए रहेगा खास, पैसों की स्थिति होगी मजबूत

हम आपको शनिवार 19 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आर्थिक रूप से बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। आज किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोएं वरना आपके पारिवारिक जीवन में कभी न खत्म होने वाली दरार पड़ सकती है। धन का आगमन हो सकता है। आपके हाथ कोई बड़ा काम लग सकता है। साथ ही अटके हुए मुनाफे की प्राप्ति होने की भी प्रबल संभावना है। यात्रा की योजना बनेगी। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। आलस्य के कारण कार्यों की गति धीमी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख बढ़ेगा। पैसों से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। बीपी के रोग से परेशानी हो सकती है। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। कार्य क्षेत्र में नए प्रोजेक्टों पर आपके सुझावों का स्वागत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी में नया काम हो सकता है। आज कोई पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से बचना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनको कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है। बिना सोचे-समझे बोलकर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। किसी परिचित के माध्यम से धन लाभ होता रहेगा।

shani dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी के बहकावे में आकर आज कोई भी ऐसा कार्य न करें कि आपको बाद में पछताना पड़े। आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। अगर आप व्यापारी हैं और निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही अपना अंतिम फैसला लें। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की जरूरत है। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लगेगी। आपके साथ कुछ अनचाही स्थितियां बन सकती हैं। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। कुछ लोग आपको लगातार सपोर्ट करेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपको किसी घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। पिता अथवा किसी वृद्ध के स्वास्थ्य के ऊपर खर्च करना पड़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसों की स्थिति मजबूत होगी। आप कुछ महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले भी ले सकते हैं। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रियजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी। पिता के साथ वैचारिक मतभेद संभव है, लेकिन जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से भाग्योन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी को पैसा उधार न दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ पुरानी बातें याद करतें हुए समय बिताएंगे। आज आपके परिवार में चल रही सभी समस्याएं तो आज दूर होंगी ही साथ में आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी। आपके कुछ निजी मामले सुलझेंगे। करियर के मामले में सकारात्मक ऑफर मिलेंगे। यदि लंबे समय से आपके घर के कुछ कार्य लटके हुए थे, तो आज आपको उन्हें पूरा करने का समय मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश रहेगी। आज आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। जिंदगी हमें हर मोड़ पर कुछ ना कुछ सीख देती है इसलिए जीवन की हर चुनौती से हमें कुछ ना कुछ सीख लेनी चाहिए। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। मनचाहे कामों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कुछ लोग आपको कॉपी कर सकते हैं। आपके घर में भी खुशी का माहौल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा बनाए रखने का प्रयास करना होगा। उदर विकार या त्वचा के रोग के प्रति सचेत रहें। घरेलू काम के लिए लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। बिजनेस में धन प्राप्ति के योग हैं। अचानक बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने के कारण परेशान हो सकते हैं। रिश्तेदारों से अनबन न हो ध्यान रखें। रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन शुभ रहेगा। आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्य क्षेत्र में काफी अच्छे तरीके से काम करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कानूनी मामलों से बचकर रहें। आपकी कोई खास बात सभी को पता चल सकती है। कोई नया एग्रीमेंट आज न करें। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी काम में उनका सपोर्ट भी मिलेगा। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। आज आर्थिक मामलो में दोस्तों से मदद मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको महिला रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। आज आपका मन कुछ विचलित सा रहेगा लेकिन आपको अपना ध्यान नकारात्मकता से हटा कर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके जीवन के सब कष्ट दूर होंगे और परिवार में चारों तरफ से खुशियां आएंगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग अच्छे हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पैसा बढ़ाने के लिए शॉर्टकट का उपयोग न करें। किसी व्यक्ति से मतभेद हो सकते हैं। व्यवहार पर संयम बनाए रखें। आज बिना विचार किए आर्थिक निर्णय लेना मुश्किल भरा हो सकता है। बिजनेस में तरक्की के लिए भरपूर मेहनत करने वाले हैं। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी। उन्नति होगी। आज का दिन माताओं को संतान से सुख मिलेगा। लव पार्टनर से मुलाकात होगी जिससे मन खुश रहेगा। सेहत में गिरावट आ सकती है।

आपने Rashifal 19 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button