बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन पर भड़के लोग, कश्मीर और मुगलों पर कह दी ऐसी बात, Video आया सामने तो देनी पड़ी सफाई

40 साल पुरानी फिल्म पर शर्मिंदा हो रहे अमिताभ, लोग बोले- आपने मूर्ख बनाया, बोलने की हिम्मत नहीं आपमें

हर जगह फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जोर-शोर से चर्चा हो रही है. फिल्म के कंटेंट और इसकी कमाई ने सभी को चौंका दिया है. इस बात से हर कोई परिचित है कि फिल्म कश्मीर ने हिंदूओं के साथ हुए अत्याचार और नरसंहार पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है. वहीं फिल्म में अहम रोल में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे दिग्गज नज़र आ रहे हैं.

the kashmir files

जैसे-जैसे दिन बढ़ रहे हैं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ब्लॉकबस्टर फिल्म बनने की ओर अग्रसर हो रही है. फिल्म को बॉलीवुड कलाकारों से भी मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म का कई कलाकारों ने समर्थन किया है और इसकी सराहना की है तो वहीं कुछ स्टार्स फिल्म के विरोध में भी है.

the kashmir files

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’  की चर्चा के बीच सदी के महानायक अमिताभ बच्चन चर्चा में बने हुए है. इसका कारण भी काफी अहम है. दरअसल सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन का एक 40 साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जो कि उनकी फिल्म ‘बेमिसाल’ से जुड़ा हुआ है. वीडियो में उनके साथ अभिनेत्री राखी गुलजार भी नज़र आ रही हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ की फिल्म के एक सीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. साल 1982 में एक फिल्म में अमिताभ बच्चन कश्मीर को मुगलों की खोज बता रहे हैं. तो वहीं राखी भी मुगलों की तारीफ़ कर रही हैं. इसी बीच अमिताभ ने बिना कोई इशारा किए एक ऐसा ट्वीट कर दिया है जिस पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है. लोग उनके ट्वीट को अपने-अपने तरीके से दुसरे मुद्दे से जोड़कर देख रहे हैं. आइए विस्तार से जानते है कि आखिर मामला क्या है.

पहले देखें और समझे ‘बेमिसाल’ फिल्म का सीन…

पहले बात करते है फिल्म के उस सीन की जिसकी चर्चा हो रही है. बिग बी कह रहे हैं कि एक बात आपको मालूम है? प्रशांत तुझे नहीं मालूम तो सुन ले, इंडिया में जितने हिल स्टेशंस हैं,सब के सब अंग्रेजों ने डिस्कवर किए. एक कश्मीर ही है जिसे मुगलों ने डिस्कवर किया. फिर आगे अभिनेत्री राखी कहती हैं कि मुगलों का तो जवाब ही नहीं, उनका म्यूजिक देखिए, पेटिंग देखिए, आर्किटेक्चर देखिए.


बिग बी ने किया ट्वीट…

बिग बी ने इसी बीच एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि, हमको अब वो पता चल गया है, जो पहले कभी पता नहीं था.


बिग बी का ट्वीट देखकर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. किसी का मानना है कि अमिताभ ने कश्मीर में हिंदूओं के साथ हुए अत्याचार पर लिखा है तो कोई कह रहा है कि अमिताभ को शायद अब यह पता चल गया है कि कश्मीर मुगलों की खोज नहीं है. जबकि एक यूजर ने लिखा है कि, लेकिन बोलने की हिम्मत अभी भी नहीं आई? वहीं एक ने बिग बी को टारगेटकरते हुए लिखा है कि आप जैसे लोग हमें मूर्ख बनाते रहे.


बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी और 14 करोड़ में बनी इस फिल्म ने महज 6 दिनों में 80 करोड़ रूपये कमा लिए हैं.

Back to top button