बॉलीवुड

श्रीदेवी-जया प्रदा के बीच सुलह कराने के लिए दोनों को किया था कमरे में बंद, दरवाजा खुला तो..’

श्रीदेवी और जया प्रदा अपने दौर की बेहद लोकप्रिय और खूबसूरत अदाकाराएं रही है. दोनों ही अदाकाराओं ने से एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. श्रीदेवी तो अब इस दुनिया में नहीं है हालांकि उन्हें भुलाया नहीं जा सकता. वहीं जया प्रदा का भी कोई जवाब नहीं है.

sridevi and jaya prada

श्रीदेवी और जया प्रदा ने बड़े पर्दे पर एक ही समय में नाम कमाया है. दोनों ने कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. दोनों बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही डांस में भी अव्वल रही और दोनों की ख़ूबसूरती का भी कोई जवाब नहीं. साथ ही आपको बता दें कि जया और श्रीदेवी ने साथ में भी कई फिल्मों में काम किया है.

sridevi and jaya prada

जया और श्रीदेवी के बीच प्रतिस्पर्धा भी रही है. क्योंकि दोनों लगभग एक ही उम्र की थी और एक साथ फ़िल्मी दुनिया में 80 के दशक में नाम कमा रही थी.

बताया जाता है कि दोनों अदाकाराओं ने साथ में 8 फिल्मों में काम किया था हालांकि दोनों के बीच अनबन और मनमुटाव की ख़बरें भी आई है. दोनों के बीच रिश्ता ठीक नहीं रहा. साथ में आधा दर्जन से अधिक फिल्म करने के बावजूद दोनों एक दूसरे से बात करना पसंद नहीं करती थी.

sridevi and jaya prada

आपको जानकारी के लिए बता दे कि साथ में ये दोनों अदाकाराएं औलाद, तोहफा, मैं तेरा दुश्मन, मवाली, नया कदम, मकसद, मजाल आदि जैसी फिल्मों में नज़र आई है हालांकि साथ में दोनों केवल पर्दे पर ही नज़र आई जबकि असल ज़िंदगी में दोनों एक दूसरे से दूर रहना पसंद करती थीं. दोनों के बीच उस समय कॉम्पिटिशन भी ख़ूब चलता था.

शूटिंग के बाद बैठ जाती थी अलग-अलग…

कैमरे पर दोनों साथ में नज़र आती हालांकि कैमरे के पीछे ऐसा कुछ भी नहीं था. बता दें कि दोनों शूटिंग के दौरान अलग अलग कोने में बैठतीं थी और शॉर्ट देने के बाद भी दोनों एक दूजे से दूर हो जाती थीं.

दोनों को राजेश खन्ना और जीतेन्द्र ने 3 घंटे तक कर दिया था कमरे में बंद…

sridevi and jaya prada

श्रीदेवी और जया के बीच रिश्ते ठीक करने के लिए एक बार दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और जीतेन्द्र ने एक पैंतरा आजमाया. दोनों अभिनेताओं ने दोनों अभिनेत्रियों को एक साथ एक मेकअप रूम में बंद कर दिया था.

बताया जाता है कि दोनों करीब तीन घंटे तक बंद रही थी हालांकि राजेश और जीतेन्द्र की यह मेहनत रंग नहीं लाई. क्योंकि जब दरवाजा खोला गया तो देखा कि दोनों अलग-अलग कोनों में ही बैठी हुई थी. तीन घंटे एक साथ एक कमरे में बंद रहने के बावजूद दोनों एक दूसरे से दूर ही रही.

sridevi and jaya prada

गौरतलब है कि श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच किसी प्रकार की कोई लड़ाई या कोई विवाद नहीं था. दोनों के बीच कॉम्पिटिशन बहुत तगड़ा था. इस वजह से दोनों एक दूसरे से दूर ही रहती थी. श्रीदेवी की मौत से जया को गहरा झटका लगा था.

उन्होंने बताया था कि उन्हें इस बात का अफ़सोस है कि श्रीदेवी के जिंदा रहते हुए आखिर उन्होंने एक्ट्रेस से बात क्यों नहीं की थी. जया ने इस संबंध में ख़ुलासा कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर किया था.

sridevi and jaya prada

Back to top button