बॉलीवुड

डिंपल के साथ हनीमून नहीं मना पाए थे राजेश खन्ना, शादी के 4 माह बाद ले गए यूरोप, दी ग्रैंड पार्टी

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. क्योंकि उन्होंने काम ही जो ऐसा कर दिखाया था. राजेश खन्ना ने बड़े पर्दे पर ऐसा कारनामा किया था जो उनसे पहले न किसी और ने किया था और न ही उनके बाद.

rajesh khanna

एक के बाद एक 15 लगातार हिट फ़िल्में देकर राजेश खन्ना महज 29 साल की उम्र में सुपरस्टार बन गए थे. यह दौर था साल 1969 से लेकर साल 1971 तक का. आज भी राजेश खन्ना का 15 लगातार हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड कायम है.

rajesh khanna

राजेश खन्ना पर लड़कियां जान छिड़कती थी. सुपरस्टार बनने के ठीक बाद ‘काका’ यानी कि राजेश खन्ना ने जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. शादी के समय ‘काका’ 31 साल के थे जबकि उस समय डिंपल की उम्र 16 साल थीं. बता दें कि
दोनों बॉलीवुड स्टार्स की शादी साल 1973 में हुई थी.

rajesh khanna and dimple

राजेश खन्ना कभी अभिनेत्री अंजू महेन्द्रू संग रिश्ते में थे. दोनों ने एक दूजे को 6 साल तक डेट किया था और दोनों लिव इन में भी रहते थे हालांकि 6 साल के बाद दोनों अलग हो गए थे. वहीं दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘बॉबी’ में काम करने के दौरान डिंपल का अफेयर ऋषि से शुरू हो गया था लेकिन ऋषि के पिता राज कपूर को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. दोनों का ब्रेकअप हो गया. बाद में राजेश खन्ना और डिंपल ने शादी कर ली.

rajesh khanna

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी काफी चर्चा में रही थी. क्योंकि तब राजेश सुपरस्टार बन चुके थे और डिंपल गुमनाम थीं. वहीं दोनों के बीच में उम्र का भी 15 साल का अंतर था. हालांकि दोनों ने प्यार के आगे किसी भी चीज की परवाह नहीं की. दोनों की शादी तो हो गई थी हालांकि आपको बता दें कि दोनों कलाकार शादी के चार माह बाद हनीमून के लिए गए थे.

rajesh khanna and dimple kapadia

साल 1973 में राजेश खन्ना और डिंपल ने डिम्पल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया के जुहू स्थित बंगले पर शादी की थी. शादी के दौरान ही डिंपल अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग में भी व्यस्त थी. जिस साल डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की थी उसी साल यानी कि साल 1973 में ही उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ भी रिलीज हुई थी.

rajesh khanna and dimple kapadia

जब डिंपल और राजेश की शादी हुई थी तब तक डिंपल की फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग पूरी नहीं हुई थी. इस वजह से डिंपल हनीमून पर भी नहीं जा पाई थी. शादी के बाद वे फिर से अपने काम में व्यस्त हो गई थी और फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद ही राजेश खन्ना एवं डिंपल हनीमून के लिए गए थे.

राजेश खन्ना ने यूरोप में दी थी ग्रैंड पार्टी, अमिताभ-जया भी हुए थे शामिल…

dimple kapadia and rajesh khanna

शादी के चार माह बाद हनीमून के लिए राजेश और डिंपल यूरोप पहुंचे थे. यहां ‘काका’ ने एक ग्रैंड पार्टी भी दी थी. ख़ास बात यह है कि उस पार्टी में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी शामिल हुए थे. गौरतलब है कि जया और अमिताभ की शादी भी साल 1973 में हुई थी. जया और अमिताभ भी उस समय यूरोप में ही मौजूद थे.

Back to top button