बॉलीवुड

बॉलीवुड का वो स्टार जो अमिताभ बच्चन को भी करवाता था इंतज़ार, भड़कते हुए बिग बी ने किया था ऐसा हाल

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेहतरीन अभिनय का हर कोई फैन है. अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक माने जाते हैं. मतलब कि अमिताभ के जैसा नायक आज तक हिंदी सिनेमा ने नहीं देखा. बीते 52 सालों से अमिताभ बच्चन फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन में लोग अभिनय के एक पूरे संस्थान को देखते हैं. 52 सालों का बेहतरीन करियर. इसमें न जाने कितन किरदार उन्होंने अदा किए हैं. हर एक किरदार से फैंस का दिल जीत लिया. न केवल भारत में सिनेमाप्रेमियों के दिलों में ख़ास पहचान बनाई बल्कि दुनियाभर में उनके फैंस फैले हुए हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन को केवल उनके अभिनय ने ही ‘सदी का महानायक’ नहीं बनाया है बल्कि उनकी इस महान उपलब्धि में उनकी हर एक चीज शामिल है. उनका व्यवहार, उनका हर उम्र वर्ग के लोगों को सम्मान देना, उनकी शख़्सियत और अनुशासन इन सब चीजों से मिलकर बने हैं अमिताभ बच्चन.

amitabh bachchan

यह बात जगजाहिर है कि अमिताभ बच्चन समय के बेहद पाबंद है. अमिताभ ने समय की बहुत कद्र की है और तब ही तो आज उम्र के 80 साल पूरे करने की ओर बढ़ रहे अमिताभ बच्चन फिल्मों में अब भी सक्रिय है. आज के युवाओं में वे निरंतर जोश भरने का काम कर रहे हैं. उनके अनुशासन की हर कोई मिसाल देता है. हालांकि बॉलीवुड का एक सुपरस्टार वो भी उम्र में बिग बी से करीब 20 साल छोटा होने के बावजूद उन्हें सेट पर इंतज़ार करवाया करता था.

amitabh bachchan

जिस स्टार की हम आपसे बात कर रहे है वो है 90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा. गोविंदा और अमिताभ बच्चन ने साथ में भी काम किया है लेकिन जब गोविंदा को यह ख़बर लगी थी कि वे अमिताभ बच्चन के साथ काम करने जा रहे है तो वे थोड़े से डर गए थे और मुसीबत में पड़ गए थे.

amitabh bachchan and govinda

दरअसल बात यह है कि गोविंदा को सेट पर समय से न पहुंचने का डर था. बात है साल 1998 की. इस दौरान एक फिल्म आई थी ‘बड़े मियां छोटे मियां’. इस फिल्म में अमिताभ और गोविंदा ने साथ में काम किया था. दोनों की यह फिल्म हिट रही थी. इसकी शूटिंग के दौरान गोविंदा लेट आते थे और वे बिग बी को इंतज़ार करवाया करते थे.

amitabh bachchan and govinda

जब इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी तब गोविंदा और भी कई फिल्मों में काम कर रहे थे ऐसे में वे लेट हो जाते थे. अपने एक साक्षात्कार में गोविंदा ने इस पर बात करते हुए कहा था कि, ”जब मुझे अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म मिली तो मैं डर गया. लोग मुझे ये बोलकर डराने लगे थे कि वो हमेशा वक्त पर आते हैं. मैंने कहा कि, इतनी फिल्में कर रहा हूं, मैं तो वक्त पर आ ही नहीं सकता”.

amitabh bachchan and govinda

गोविंदा ने बताया था कि, ”अमिताभ जी से मैंने कहा कि आप ख्याल रखिएगा कि, मुझे लेकर कोई सवाल न उठे. उन्होंने मुझसे कहा कि फोन करके बता देना कि आप किस वक्त आ रहे हो. मुझे इससे प्रॉब्लम नहीं है, बाकी लोगों को क्या प्रॉब्लम है, उससे मुझे कोई मतलब नहीं है. मैंने वो फिल्म ये कहकर साइन की थी’.

amitabh bachchan and govinda

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेट पर पहुन्ह्ने से पहले गोविंदा अमिताभ बच्चन को फोन करते थे. गौरतलब है कि अमिताभ और गोविंदा ने इस फिल्म के अलावा और भी फिल्मों में साथ काम किया है.

Back to top button