राजनीति

डिंपल ने उड़ाया भगवा वस्त्र का मजाक तो भड़क उठे योगी, बोले ‘मौलवियों के यहां नाक रगड़ने वाले…’

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। बड़े-बड़े नेता अपने दल को अच्छा साबित करने के लिए दूसरे दल के नेताओं को नीचा दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। यूपी में भाजपा और सपा के बीच कड़ी टक्कर है। इसी वजह से दोनों दलों के नेता भी एक-दूसरे पर निजी हमले कर रहे हैं।

अखिलेश यादव सपा अध्यक्ष हैं। ऐसे में वो तो भाजपा सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ को हर सभा, हर रैली में जमकर कोस ही रहे हैं लेकिन उनकी पत्नी डिंपल यादव भी इसमें पीछे नहीं हैं। वो भी लगातार सियासी तीर चला रही हैं। हाल ही में उन्होंने योगी के कपड़ों को लेकर मजाक उड़ाया था। उनके बयान पर सीएम योगी भड़क उठे और उनको भी आड़े हाथों ले लिया।

डिंपल यादव का ये था बयान

डिंपल यादव समाजवादी पार्टी के लिए जमकर प्रचार में बिजी हैं। वो अपने पति के साथ ही सपा के दूसरे प्रत्याशियों के लिए भी वोट जुटाने का प्रयास कर रही हैं। इसी वजह से वो लगातार जनसभाएं करके सपा की उपलब्धियां गिना रही हैं। हाल ही में उन्होंने एक जनसभा की जिनमें योगी पर तंज कसा था।

सपा की पूर्व सांसद ने योगी आदित्यनाथ के कपड़ों को लेकर कमेंट किया था। उन्होंने सभा में आए लोगों से मजाकिया अंदाज में कहा था कि हमारे मुख्यमंत्री जंग लगे रंग के कपड़े पहनते हैं। डिंपल का कहना था कि जंग का रंग कैसा होता है। वो बोली थीं कि इंजन तो लोहे का होता है लेकिन उसपर लगी जंग जिस रंग की होती है, योगी वैसे ही कपड़े पहनते हैं।

भड़क गए योगी, किया पलटवार

dimple yadav

डिंपल के इस बयान ने सियासी बवाल मचा दिया था। भाजपा नेता उनके बयान को निजी हमला बताकर विरोध कर रहे थे। वहीं ये सवाल योगी तक पहुंचा तो वो भी भड़क गए। उन्होंने डिंपल यादव को आड़े हाथों लिया और जमकर सियासी तीर चलाए। उन्होंने डिंपल के बयान का जवाब एक साक्षात्कार में दिया।

न्यूज एंकर रुबिका लियाकत ने उनसे डिंपल के बयान को लेकर सवाल किया तो योगी बोले कि मौलवियों के दरबार में नाक रगड़ने वाले ये लोग भगवा वस्त्र की कीमत को क्या समझेंगे। यूपी के सीएम बोले कि भगवा ऊर्जा का प्रतीक है। ये भारत की सनातन परंपरा का प्रतीक है। भगवा देश की आध्यात्मिक चेतना को दर्शाता है। योगी बोले कि डिंपल पर संस्कार और संगत का असर पड़ा है।

जया बच्चन और अखिलेश पर भी साधा निशाना

इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ सिर्फ सपा की पूर्व सांसद डिंपल यादव तक ही नहीं रुके बल्कि उन्होंने सपा नेता अखिलेश यादव और जया बच्चन पर भी निशाना साधा। जया बच्चन के लिए वो बोले कि वो परिवार के बारे में सोचती हैं इसीलिए फेल हैं और 25 करोड़ लोगों मेरे परिवार का हिस्सा हैं। वहीं अखिलेश के लिए बोले कि उनकी पार्टी बुरी तरह से हारने वाली है। साथ ही दावा किया कि कई सीटों पर उनके प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी। योगी बोले कि अखिलेश यादव के सलाहकार ने ही उनको चुनाव बाद की हकीकत बता दी है।

Back to top button