राजनीति

राजनाथ दे रहे थे भाषण, तभी युवक चिल्लाया अखिलेश जिंदाबाद, अचानक पड़ गई राजनाथ की नजर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का घमासान जारी है। चुनाव के तीन चरणों का मतदान हो चुका है और चौथे के लिए बुधवार को वोटिंग की जा रही है। जैसे-जैसे चुनाव के चरण बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे ही सियासत भी तेज होती जा रही है। पक्ष-विपक्ष के नेता एक दूसरे पर जमकर सियासी प्रहार भी कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेता और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी यूपी में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं। हाल ही में उनके साथ ऐसी घटना हुई जिसके बाद लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। उनकी सभा में युवक ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा दिए। जानें इसके बाद राजनाथ सिंह ने क्या किया।

बलिया जिले में हुई घटना

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी है। इसी वजह से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी बलिया गए हुए थे। यहां पर वो भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। यहां के सिंकदरपुर विधानसभा क्षेत्र में राजनाथ की रैली हो रही थी।

इस दौरान उनका भाषण भी होना था। उनके भाषण को सुनने के लिए लोग भी सभा में मौजूद थे। जब रक्षामंत्री ने अपना भाषण शुरू किया तो उन्होंने बीजेपी को फिर से लाने की अपील की। वे दूसरी पार्टियों पर जमकर प्रहार भी कर रहे थे।

जानें राजनाथ की पड़ी नजर तो क्या हुआ

राजनाथ सिंह जब भाषण दे रहे थे, उसी दौरान एक युवक उठा जो सपा का समर्थक बताया जा रहा है। उसने राजनाथ के भाषण के दौरान ही अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारे लगा रहे युवक की इस हरकत से पुलिस वाले सकते में आ गए। वहीं राजनाथ सिंह की भी उस युवक पर नजर पड़ गई जो उनकी सभा में अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगा रहा था।

इसके बाद जो हुआ वो बेहद दिलचस्प है। अखिलेश के नारे लगा रहे युवक को जैसे ही पुलिस वाले हिरासत में लेने के लिए दौड़े, वैसे ही राजनाथ सिंह ने बड़ा दिल दिखा दिया। उन्होंने मंच से ही पुलिसवालों को निर्देश दे दिया कि उस लड़को न पकड़ना और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं करना है।

चांदी का मुकुट भी वापस किया

राजनाथ की सभा में एक और वाक्या हुआ जिसके लिए भी उनकी तारीफ हो रही है। हुआ यूं कि जब रक्षामंत्री मंच पर पहुंचे तो उनका स्वागत किया गया। इस दौरान प्रबंधक की ओर से उनको मुकुट भेंट किया गया जो चांदी का था। रक्षामंत्री ने उस मुकुट को विनम्रता से स्वीकार कर लिया लेकिन अगले ही पल उन्होंने ये मुकुट वापस भी कर दिया।

उन्होंने मंच से ही कहा कि प्रबंधक का मुकुट में स्वीकार तो करता हूं लेकिन इसको वापस लौटाता हूं। उन्होंने मुकुट वापस करने का जो कारण बताया वो भी दिल जीतने वाला था। राजनाथ बोले की मैं चाहता हूं कि ये मुकुट किसी गरीब परिवार की लड़की के काम आए। भाजपा नेता बोले कि अगर किसी गरीब के घर में उसकी बेटी की शादी हो रही हो और उसके पैर में चांदी की पायल न हो, तब इस मुकुट को तोड़कर चांदी की पायल बनाई जाए और उस बेटी को भेंट में सौंप दी जाए।

Back to top button