बॉलीवुड

इनकम टैक्स के अधिकारियों से इस एक्ट्रेस ने कहा था- मैं वेश्या हूं, बाथरूम से मिले 12 लाख रूपये

85 साल की उम्र को पार कर चुकी गुजरे दौर की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा माला सिन्हा अपने जमाने में काफी चर्चाओं में रही. माला सिन्हा ने कई फिल्मों में काम किया है. माला ने 50 के दशक के मध्य के बाद हिंदी सिनेमा में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. माला 50, 60 और 70 के दशक में चर्चाओं में रही.

mala sinha

माला सिन्हा एक अभिनेत्री होने के साथ ही गायिका भी है. उन्होंने दोनों ही कलाओं से दर्शकों का दिल जीत लिया था. माला सिन्हा ने चाहे एक्टिंग से बड़ा नाम कमाया हो लेकिन उनसे जुड़ी कुछ काली सच्चाई के बारे में आप जानेंगे तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. आइए आख़िर आपको एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ हैरान करने वाली बातें बताते है.

mala sinha

माला का जन्म 11 नवंबर 1936 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. उनका असली नाम आल्डा था. बाद में लोग उन्हें मजाक-मजाक में डालडा कहने लगे. लेकिन उन्होंने इसके बाद नाम बदलकर माला रख लिया. हिंदी सिनेमा में काम करने से पहले माला ने बंगाली फिल्मों में काम किया था.

mala sinha

हिंदी सिनेमा में साल 1957 में माला की एंट्री हुई. उनकी बॉलीवुड में पहली फिल्म थी ‘प्यासा’. फिल्म के निर्माता-निर्देशक और अभिनेता गुरुदत्त थे. दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर पसंद की गई और यह फिल्म हिट साबित हुई. इसके बाद माला कई फिल्मों में नज़र आई हालांकि उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी.

Mala Sinha

माला फिल्मों में अच्छा ख़ासा काम कर रही थी और ख़ूब नाम कमाने के साथ ही वे अच्छा ख़ासा पैसा भी कमा रही थी लेकिन उन्हें कंजूस कहा जाता था. वे अपने घर में नौकर भी नहीं रखती थी. पैसे की बचत हो यह सोच लेकर वे अपने घर का काम खुद ही करती थी.

mala sinha

बाथरूम में दीवारों से मिले 12 लाख रूपये…

एक बार माला के घर पर आयकर विभाग ने छापा मार दिया था. अभिनेत्री के घर में जिस जगह पर आयकर विभाग के अधिकारियों को जो चीज हाथ लगी उससे एक्ट्रेस ख़ूब चर्चाओं में रही और उन्होंने जो चीज स्वीकार की उसने उन्हें ख़ूब बदनाम भी किया. बता दें कि छापेमारी में अभिनेत्री के बाथरुम की दीवारों से इनकम टैक्स विभाग ने 12 लाख रुपये बरामद किए थे.

माला ने कहा खुद को ‘वेश्या’…

mala sinha

पुराने जमाने में 12 लाख रूपये बड़ी बात होती थी और एक एक्ट्रेस के घर में वो भी बाथरूम की दीवारों से 12 लाख रूपये मिलना हर किसी के लिए हैरानी भरा था. माला ने बताया था कि ये पैसे उन्होने वेश्यावृत्ति के माध्यम से कमाए है. यानी कि अभिनेत्री मर्दों के सामने अपना जिस्म भी परोस दिया करती थी. इसके बाद माला की ख़ूब बदनामी भी हुई थी.

mala sinha and pratibha sinha

कई हिट फिल्मों में काम करने वाली माला ने साल 1968 में नेपाली अभिनेता चिदम्बर प्रसाद लोहनी से शादी की थी. दोनों की एक बेटी हुए जिनका नाम प्रतिभा सिन्हा है.

pratibha sinha

प्रतिभा ने भी फिल्मों में काम किया हालांकि वे सफ़ल नहीं रही. प्रतिभा आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के गाने ‘परदेसी-परदेसी जाना नहीं’ से लोगों की निगाहों में आई थी.

Back to top button