विशेष

इस ऑटो ड्राइवर के मुरीद हुए आनंद ​महिन्द्रा, वीडियो शेयर कर बताया मैनेजमेंट गुरु : VIDEO

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने प्रोग्रेसिव सोच और नेक दिली के लिए जानें जाते है। ऐसे में सोशल मीडिया से काफी लगाव रखने वाले आनंद महिंद्रा समाज में कुछ भी सकारात्मक घटित होता देख न सिर्फ उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने का काम करते हैं, बल्कि उसे प्रोत्साहित भी करते हैं। इसी के तहत अब एक नया ट्वीट काफी सुर्ख़ियों में है और इस ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने एक ऑटो ड्राइवर का जिक्र किया है और पोस्ट में आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा लिखा, जो अब काफी चर्चा बटोर रहा है।

आपने अक्सर देखा होगा कि ट्रेन के एसी कोच या सिर्फ प्लेन में यात्रियों को काफी सुविधाएं मिलती है, लेकिन आजकल एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक ऑटो-रिक्शा ड्राइवर अपने यात्रियों को टॉप क्लास की सुविधाएं मुहैया करा रहा है। गौरतलब हो कि ऑटो में मौजूद सुविधाओं में लग्‍जरी गैजेट्स आईपैड, लैपटॉप, स्नैक्स, कोल्‍ड ड्रिंक्‍स के साथ-साथ फ्रिज और मुफ्त वाईफाई की सुविधा शामिल है।

अब ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि इतनी बेहतर सुविधाएं तो कई बार प्लेन और ट्रेन में भी नहीं मिलती, फिर यह कैसा ऑटो है। जिसमें ये सभी सुविधाएं है। तो हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो चेन्नई की है और ऑटो ड्राइवर का नाम अन्‍ना दुरई (Anna Durai) है। ऐसे में आप भी अगर इस मस्त ऑटो की सवारी करना चाहते है तो आपको चेन्नई तक पहुंचने का कष्ट उठाना पड़ेगा।

Anand Mahindra Became A Fan Of This Chennai Auto Driver

वैसे इस वीडियो को कारोबारी आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है और इस ऑटो ड्राइवर का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, ” एमबीए स्टूडेंट्स को उससे कस्टमर एक्सपीरियंस मैनेजमेंट सीखना चाहिए।” इतना ही नहीं इस ऑटो ड्राइवर से आनंद महिंद्रा ने इस कदर प्रभावित दिखें कि उन्होंने उसे ‘मैनेजमेंट का प्रोफेसर’ बता डाला और सभी को उससे बहुत कुछ सीखने की बात कही।


वहीं मालूम हो कि अन्‍नादुरई के इस ऑटो की सभी चीजों का इस्‍तेमाल ग्राहक यात्रा के दौरान कर सकते हैं और अब आनंद महिंद्रा के द्वारा वीडियो शेयर किए जाने के बाद पूरे देश में ऑटो ड्राइवर और ऑटो की तारीफ हो रही है। जानकारी के लिए बता दें कि 38 साल के अन्‍नादुरई अपनी इस खास सर्विस के लिए यात्रियों से कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं लेते हैं और वो अपनी सवारी से मीटर के हिसाब से ही पैसे लेते हैं। उनके ऑटो रिक्शा में 25 से ज्यादा मैग्जीन और अखबार हे समय उपलब्ध रहते है और साथ ही साथ उनके रिक्शा में Amazon Eco और Google Nest स्पीकर भी है।

Anand Mahindra Became A Fan Of This Chennai Auto Driver

आखिर में बता दें कि अन्‍नादुरई पिछले 10 सालों से चेन्नई में ऑटो-रिक्शा चला रहे हैं और हर कोई उनके इस ऑटो में बैठकर सफर करना चाहता है। मालूम हो कि एक समय घर की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से भले ही अन्‍नादुरई सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई कर पाएं, लेकिन अब उनके मैनेजमेंट और अंदाज से प्रभावित होकर बड़ी-बड़ी कंपनियां उन्हें स्पीच के लिए आमंत्रित करती हैं और अन्नादुरई कारोबारी आनंद महिंद्रा, रतन टाटा और अजीम प्रेमजी को अपना आडियल मानते हैं। इसके अलावा उनका यह कहना होता है कि उनके लिए ग्राहकों की ख़ुशी सबसे पहली प्राथमिकता होती है।

Back to top button