बॉलीवुड

स्मिता पाटिल की आख़िरी इच्छा ज़िंदा रहते हुए रह गयी थी अधूरी, मरने के बाद इस तरह की गयी पूरी

अपने दौर की बेहद शानदार अदाकारा रही स्मिता पाटिल ने बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. स्मिता पाटिल के अभिनय को काफी पसंद किया जाता था और छोटी उम्र में ही उन्होंने बड़ा नाम कमा लिया था लेकिन वे महज 31 साल की उम्र में दुनिया से विदा हो गई थी.

smita patil

मुंबई में 13 दिसंबर 1986 को स्मिता पाटिल ने अंतिम सांस ली थी. उनके निधन पर सिने जगत को तगड़ा झटका लगा था. आज भी स्मिता पाटिल को उनके बेहतरीन काम के लिए याद किया जाता है.17 अक्टूबर 1955 को जन्मीं स्मिता पाटिल ने कई अवॉर्ड्स पर कब्जा जमाया था. हालांकि उनका असमय निधन फैंस को बड़ा सदमा दे गया था.

smita patil

स्मिता पाटिल की आज (13 दिसंबर) 35 वीं पुण्यतिथि है. 35 साल पहले आज ही के दिन बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया था. उन्होंने अपने छोटे से करियर में ही कई शानदार फिल्मों में कमा कर लिया था और जल्द ही वे बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस बन बैठी थीं. 70 के दशक में बॉलीवुड पर उन्होंने राज किया था.

smita patil

स्मिता से जुड़े कई किस्से मशहूर है. ऐसे ही बताया जाता है कि एक बार उन्होंने लेटकर मेकअप कराने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि मैकअपमैन नहीं माना. लेकिन स्मिता भी जिद पर अड़ गई थी.

उन्होंने अपने को-स्टार राजकुमार के कारण ऐसा किया था. क्योंकि वे लेटकर मेकअप करा चुके थे लेकिन मेकअपमैन ने स्मिता से कहा था कि लेटने से मेकअप खराब हो जाएगा. बाद में एक्ट्रेस को बैठाकर ही मेकअप किया गया.

smita patil

पूरी हुई अंतिम इच्छा…

जीते जी तो स्मिता की लेटकर मेकअप करानी की इच्छा पूरे नहीं हो सकी. लेकिन निधन के बाद उनका मेकअप किया गया था. बताया जाता है कि मौत से पहले स्मिता कह चुकी थी कि, ‘जब मैं मर जाऊंगी तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना.’ स्मिता ने 28 नवंबर 1986 को बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दिया था और 15 दिनों के बाद 13 दिसंबर को उनका निधन हो गया था.

smita patil

स्मिता पाटिल के निधन के बाद उनकी आखिरी इच्छा भी पूरी की गई थी. क सुहागन की तरह उन्हें सजाया गया था और वे क दुल्हन की तरह आख़िरी बार विदा हुई. उन्हें तैयार करने वाले मेकअप मैन के भी इस दौरान हाथ कांप रहे थे. इस तरह स्मिता की आख़िरी इच्छा पूरी हुई.

smita patil

बताया जाता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने से पहले स्मिता पाटिल न्यूजरीडर थीं. उन्होंने साल 1975 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘चरणदास चोर’ से रखे थे. स्मिता फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चा में रही. उनके शादीशुदा राज बब्बर से संबंध रहे और बाद में दोनों कलाकारों ने शादी कर ली थी.

Back to top button