बॉलीवुड

विक्की-कैटरीना से पहले इन सितारों ने राजस्थान में की शाही शादी, एक हॉलीवुड एक्ट्रेस भी शामिल

गुरुवार (9 दिसंबर) की शाम को विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने राजस्थान के 700 साल पुराने सिक्स सेंसेस फोर्ट में शाही अंदाज में हिंदू रीत-रिवाजों से शादी कर ली. इस शादी का बॉलीवुड को और फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था. कपल ने राजस्थान के सिक्स सेंसेस फोर्ट में राजस्थानी ठाट-बाट के बीच सात फेरे लिए और अपने जीवन की एक नई यात्रा की शुरुआत की.

vicky kaushal and katrina kaif

विक्की और कैटरीना की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है. दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शादी की तस्वीरें साझा की है. कपल ने मुंबई को छोड़कर राजस्थान में शाही अंदाज में शादी कर अपनी शादी को काफी ख़ास और यादगार बनाया. हालांकि विक्की और कैटरीना से पहले बॉलीवुड के कई सेलेब्स राजस्थान में ग्रैंड वेडिंग रचा चुके है. आइए आपको उन सितारों के बारे में बताते है.

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस…

nick jonas and priyanka chopra

हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड की बेहद लोकप्रिय अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने तीन साल पहले अमेरिकी गायक निक जोनास से शादी रचाई थी. दोनों ने साल 2018 में राजस्थान के उम्मेद भवन पैलेस से शाही शादी की थी. यह शादी काफी सुर्ख़ियों में रही थी.

priyanka chopra and nick jonas wedding

राजस्थान में कपल की शादी के फंक्शन तीन दिन तक चले थे. प्रियंका और निक ने पहले राजस्थान में हिंदू रीति-रिवाजों से सात फेरे लेकर शादी की थी वहीं बाद में कपल की क्रिश्चियन वेडिंग हुई थी. दोनों की शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर फैंस से ख़ूब वाहवाही लूटी थी.

एलिजाबेथ हर्ले और अरुण नायर…

elizabeth hurley and arun nayar marriage

ख़ास बात यह है कि राजस्थान में न केवल बॉलीवुड सितारों बल्कि हॉलीवुड और विदेशी सितारों ने भी अपनी शादी रचाई है. राजस्थान की धरती पर हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ हर्ले भी शादी के बंधन में बंध चुकी है.

उन्होंने बिजनेसमैन अरुण नायर संग राजस्थान के उम्मेद भवन पैलेस में शादी की थी. बता दें कि इस कपल की शादी साल 2007 में हुई थी लेकिन बाद में कपल का तलाक हो गया था. दोनों ने साल 2011 में अपनी-अपनी राहें अलग कर ली थी.

रवीना टंडन और अनिल थडानी…

raveena tandon and anil thadani

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन ने अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारों से इश्क लड़ाने के बाद आखिरकार फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी संग शादी की थी.

दोनों की शादी साल 2004 में उदयपुर के जग मंदिर में हुई थी. रवीना और अनिल की शादी को ध्यान में रखते हुए ख़ास तौर से उदयपुर पैलेस की सजावट की गई थी. रवीना और अनिल अब एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता है.

नील नितिन मुकेश और रुक्मणि सहाय…

neil nitin mukesh and rukmini sahay wedding

अभिनेता नील नितिन मुकेश ने भी शादी राजस्थान में ही की थी. उनकी पत्नी बनी थी रुक्मणि सहाय. बता दें कि नील नितिन ने अपनी गर्लफ्रेंड रुक्मणि संग साल 2017 में राजस्थान की धरती पर सात फेरे लिए थे.

neil nitin mukesh and rukmini sahay wedding

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कपल की शाही शादी उदयपुर के रेडिसन ब्ल्यू रिसॉर्ट में हुई थी. शादी में कई लोकप्रिय बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की थी.

श्रिया सरन और आंद्रेई कोचसीव…

shriya saran and andrei wedding

श्रिया सरन और दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड आंद्रेई कोचसीव संग राजस्थान में शादी की थी. दोनों की शादी साल 2018 में उदयपुर के देवगढ़ महल में संपन्न हुई थी. हालांकि कपल की शाद काफी निजी तरीके से हुई थी.

shriya saran and andrei wedding

Back to top button