राजनीति

ना कांग्रेस ना आप सोनू सूद की बहन मालविका अमरिंदर की पार्टी से लड़ेगी चुनाव, बस इतनी सी है शर्त

फिल्म अभिनेता सोनू सूद के बारे में कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वह राजनीति में आएंगे. लेकिन उन्होंने सब चर्चाओं पर उस समय विराम लगा दिया जब खुद की बहन मालविका के चुनाव लड़ने की घोषणा की. मालविका सूद के कांग्रेस या आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाओं को विराम लग जानें के बाद अब खबर आ रही है कि, मालविका पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक पार्टी के टिकट पर मोगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली है.

malvika sood

इसके लिए भाजपा ने शर्त रखी है कि सोनू सूद पंजाब में गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इसी शर्त पर पार्टी कैप्टन के दल को मोगा विधानसभा सीट देगी. इस समय भाजपा व पंजाब लोक पार्टी के बीच सीटों के बंटबारे को लेकर ग्राफ तैयार किया जा रहा है. उस समय फिल्म अभिनेता सोनू सूद की पंजाब में मौजूदगी इन चर्चाओं को ओर भी बल दें रही है.

हालांकि खुद फिल्म अभिनेता सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे है. उन्होंने अभी यह साफ़ नहीं किया है कि मालविका किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी. खुद सोनू अपने राजनीति में आने की चर्चाओं पर विराम लगा चुके हैं.

malvika soodd

आपको बता दें कि, शुरुआती दिनों में सोनू सूद की बहन मालविका सूद को लेकर ये चर्चाएं तेजी से छिड़ी थीं कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकती हैं या आम आदमी पार्टी का टिकिट लेludhiana, capt amarinder singh, punjab lok congress party, malvika sood,
सकती है. इन बातो पर इसलिए भी जोर दिया गया था क्योकि उस समय सोनू सूद कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे. उस समय कैप्टन पंजाब के सीएम थे. उस दौरान अभिनेता ने कैप्टन से अपनी बहन मालविका सूद को मिलवाया था. लेकिन बाद में चरणजीत सिंह चन्नी व अरविंद केजरीवाल से मुलाकात होने के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग गया था.

amarinder singh

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम व आप मुखिया अरविंद केजरीवाल साथ ही पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दोनों पिछले दिनों मोगा विधानसभा सीट का दौरा कर चुके है. इस दौरान मालविका दोनों में से किसी के कार्यक्रम में नहीं पहुंची थीं. इसके बाद उनकी कांग्रेस या आप में जानें की सभी संभावनाओं पर विराम लग गया था.

मालविका के कैप्टन खेमे में जाने की चर्चाओं को दो दिसंबर को उस समय बल मिला जब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव डा. नरिंदर राणा प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता के साथ मोगा पहुंचे थे.

amarinder singh

इस मीटिंग में दोनों नेताओं ने जिला भाजपा संगठन की बैठक की थी, लेकिन कुछ राजनीतिक सूत्रों की मानें तो पार्टी के राष्ट्रीय सचिव जिले के साथ बैठक करने नहीं, बल्कि मालविका को गठबंधन का प्रत्याशी बनाया जाए तो पंजाब की राजनीति पर क्या असर पड़ सकता है, इस संभावना पर विचार करने गए थे.

अब सूत्रों का कहना है कि, डा.राणा के दौरे से पहले भाजपा नेतृत्व में इस बात पर चर्चा हो चुकी थी. अगर अभिनेता सोनू सूद भाजपा के संभावित गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए तैयार हो जाएं तो मालविका को मोगा से कैप्टन की पार्टी से टिकट दिया जा सकता है.

amarinder singh and bjp

अब इस मामले में सूत्रों का कहना है कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद के साथ चुनाव प्रचार को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. जबकि मालविका को कैप्टन की पार्टी के टिकट की संभावना इसी शर्त पर टिकी है. वही सूत्रों का मानना है कि सोनू सूद की पंजाब में मौजूदगी को हलके में नहीं लिया जा सकता है. अंदर की खबर है कि दोनों ही पार्टियों में मालविका के नाम को लेकर जल्द सहमति बन सकती है.

Back to top button