बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन कर रहे थे रेखा के साथ इस तरह की हरकतें, जया ने उल्टा रेखा को ही दें मारा थप्पड़

बॉलीवुड डायरेक्टर-राइटर विजय आनंद (Vijay Anand) की फिल्म राम बलराम (Ram Balram) को रिलीज़ हुए पूरे 41 साल हो चुके है. उनकी यह फिल्म 28 नवंबर, 1980 को रिलीज हुई थी. कई सारे स्टार्स से भरी ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी. इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपए की भी कमाई नहीं की थी.

इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र (Dharmendra), रेखा (Rekha) और जीनत अमान (Zeenat Aman) मुख्य किरदार में थे. इनके साथ ही फिल्म में अजीत (Ajit), अमजद खान (Amjad Khan), प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) और हेलन (Helan) ने भी अभिनय किया था.

Jaya Bachchan slapped rekha

आपको बता दें कि यह वो समय था जब बॉलीवुड के गलियारों में अमिताभ और रेखा के अफेयर के किस्से सुर्खियां बटोरते थे. यही बात अमिताभ की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) के कानों तक भी पहुंच गई थी.

Jaya Bachchan slapped rekha

अमिताभ बच्चन के शादीशुदा होने के बाद भी जहां रेखा अक्सर अपने प्यार का इजहार करती रही हैं, वहीं बिग बी हमेशा इस मामले में खामोश रहे थे. ख़बरों की मानें तो जया बच्चन ने भी इन खबरों को काफी अच्छी तरह से हैंडल किया था. सूत्रों की माने तो एक समय ऐसा भी आया जब जया बच्चन इन चीजों को कण्ट्रोल नहीं कर पा रही थी.

खबरें ऐसी भी थीं कि एक फिल्म के सेट पर जया खुद को नहीं संभाल पाईं और उन्होंने रेखा को जोरदार थप्पड़ मार दिया था. ख़बरों की माने तो यह बात फिल्म राम-बलराम के दौरान की है. इस फिल्म में प्रोड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ बच्चन और रेखा को लेना चाहते थे.

Jaya Bachchan slapped rekha

वही दूसरी तरफ अमिताभ की पत्नी जया बच्चन ऐसा नहीं चाहती थी. फिल्म इंडस्ट्री में उनकी काफी अच्छी पहुंच थी और जया ने रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए प्रोड्यूसर को मना लिया. जब यह बात रेखा को पता चली तो वह काफी हर्ट हुई.

इसके बाद उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को एप्रोच करके कहा कि वह इस फिल्म को करना चाहती हैं. रेखा के ऐसा कहने पर डायरेक्टर ने कहा कि इसके लिए उन्हें प्रोड्यूसर से बात करनी पड़ेगी.

Jaya Bachchan slapped rekha

रेखा ने प्रोड्यूसर को फोन करके कुछ इस तरह का ऑफर दिया कि वह मना नहीं कर पाएं. रेखा इस फिल्म में फ्री में काम करने के लिए तैयार हो गईं. इसके बाद इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी. वही दूसरी तरफ जया, अमिताभ को रेखा के साथ फिल्म न करने के लिए समझाते हुए थक चुकी थीं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जया इस फिल्म की शूटिंग के दौरान पहुंच गई थी. उन्होनें वहां रेखा और अमिताभ को साथ में बैठे हुए देख लिया था. जया से ये सहन नहीं हुआ और गुस्से में उन्होंने अमिताभ के सामने रेखा को थप्पड़ मार दिया. जया को इस तरह से देख वहा मौजूद सभी लोग अचंभित रह गए.

Jaya Bachchan slapped rekha

गौरतलब है कि, जब जया बच्चन से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर वह क्या कहना चाहती है, तो उन्होंने कहा था अगर यह सच होता तो अमिताभ मेरे पास नहीं होते. वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन में नज़र आ रहे है. इसके अलावा वे द इंटर्न, आंखे 2, ब्रह्मास्त्र, झुंड, तेरा यार हूं मैं, गुडबाय, मेडे में नजर आएंगे.

Back to top button