राजनीति

महिला सांसदों संग सेल्फ़ी लेकर शशि थरूर बोले- कौन कहता है लोकसभा आकर्षक जगह नहीं? मच गया बवाल

कांग्रेस नेता शशि थरूर को हर कोई जानता है। वे अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। खासकर उनके अंग्रेजी के भारी-भरकम शब्द सभी को आकर्षित करते हैं। महिलाओं के बीच भी शशि थरूर काफी फेमस है। ऐसे में इन दिनों वे महिलाओं को लेकर ही चर्चा में छाए हुए हैं। दरअसल हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर महिलाओं के साथ एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक ऐसा कैप्शन लिख दिया जिसे लेकर बवाल मच गया। अब हर कोई उन्हें ट्रोल कर रहा है।

संसद में महिलाओं संग फोटो शशि थरूर को पड़ी भारी

सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई। इसमें शशि थरूर भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने संसद परिसर से एक तस्वीर साझा की जिसमें वे कई महिला संसद के साथ नजर आ रहे हैं। इन सांसदों में बशीरहाट की सांसद नुसरत जहां, करूर से सांसद एस जोथिमनी, पटियाला की सांसद परनीत कौर, बारामती की सांसद सुप्रिया सुले, दक्षिण चेन्नई की सांसद थमिजाची थंगापांडियन और जादवपुर की सांसद मिमी चक्रवर्ती शामिल हैं।

शशि थरूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? इस सुबह अपने छह साथी सांसदों के साथ।

लोगों ने खूब किया ट्रोल

शशि थरूर को अपना यह कैप्शन अब भारी पड़ गया है। लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा “संसद में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करना बंद कीजिए। आप संसद और राजनीति में महिलाओं के योगदान को आकर्षण की चीज बताकर उसे नीचा दिखा रहे हैं।”


फिर एक अन्य यूजर कहता है “लोकसभा में महिलाएं आपके कार्यक्षेत्र को ‘आकर्षक’ बनाने के लिए सजावटी सामान नहीं हैं। वे सांसद हैं। आप उनका अपमान कर रहे हैं।”


एक और यूजर लिखता है “कुछ मत कहना… मुद्दा कितना ही बड़ा क्यूं ना हो ये जनाब मौज का मौका निकाल ही लेते हैं… Swag ही अलग है इनका और हम पप्पू बने बैठे!!”


एक यूजर शशि थरूर को उनका काम याद दिलाते हुए लिखता है “आप उन लोगों का काम करने के लिए संसद में हैं, जिन्होंने आपको चुना है। आकर्षण खोजने के लिए नहीं। कुछ काम करो और करदाताओं के पैसे का सदुपयोग करो।”


शशि थरूर की इस पोस्ट का कांग्रेस को कितना नुकसान पहुंचेगा इस पर एक यूजर लिखता है “पूरी कांग्रेस पार्टी चिंतित है कि कांग्रेस डूबने वाली है, ये महाशय अपने अलग ही सुरुर में डूबे हुए हैं।”


वैसे शशि थरूर की इस पोस्ट पर आपकी क्या राय है?

Back to top button