बॉलीवुड

कभी जय-वीरू सी पक्की थी ईशा देओल-करीना की दोस्ती, इस हरकत ने ख़त्म कर दिया स्कूल का याराना

अभिनेत्री ईशा देओल हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) की बेटी हैं. ईशा ने भी शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल होने के चलते फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का मन बनाया और बॉलीवुड में काम करना शुरू किया. हालांकि वे अपने माता-पिता की तरह हिंदी सिनेमा में सफ़ल करियर नहीं बनाई पाई.

esha deol

चाहे ईशा देओल अपने माता-पिता की तरह अभिनय के क्षेत्र में सफ़ल नहीं हुई हालांकि बॉलीवुड में वे काफी लोकप्रिय हैं. जहां सनी देओल और बॉबी देओल जैसे अभिनेता उनके सौतेले भाई हैं तो वहीं कई मशहूर कलाकार उनके अच्छे दोस्त हैं. बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा करीना कपूर खान भी उनकी दोस्त रह चुकी हैं. बाद में दोनों एक्ट्रेस के बीच रिश्ते बिगड़ गए थे.

esha deol and kareena kapoor

करीना और ईशा एक-दूजे को बचपन से जानती हैं और दोनों स्कूल टाइम से ही दोस्त हुआ करती थीं. मुंबई में दोनों ने एक ही स्कूल में पढ़ाई की है और यहीं से दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी. दोनों लगभग एक ही उम्र की है और दोनों ने ही हिंदी सिनेमा में अपने कदम एक साथ ही रखे थे.

esha deol and zayed khan

एक समय दोनों की दोस्ती की चर्चाएं हुआ करती थी. करीना कपूर ने तो यह तक कह दिया था कि ईशा और मेरी दोस्ती देख कई लोगों को ईर्ष्या भी होती होगी. हालांकि फिर एक अभिनेता के कारण दोनों के बीच में रिश्ते बिगड़ने लगे थे और अंजाम यह हुआ कि यह मजबूती दोस्ती टूट गई. वहीं दोनों की दोस्ती टूटने का एक अन्य कारण और भी है.

esha deol and kareena kapoor

दरअसल, एक समय ईशा देओल का नाम अभिनेता जायद खान से जुड़ा था. बताया जाता है कि ईशा और जायद एक-दूजे के बेहद करीब आ गए थे. हालांकि करीना जरुरत से ज़्यादा ही ईशा और जायद के बीच के मामले में हस्तक्षेप करती थी. ईशा को करीना की यह हरकत परेशान करती थी और उन्हें यह बिलकुल पसंद नहीं आता था. ऐसे में दोनों की दोस्ती में धीरे-धीरे दरार आने लेगी.

वहीं दूसरा कारण यह बताया जाता है कि करीना कपूर की ख़ास दोस्तों में अमृता अरोरा का नाम भी शामिल है. अमृता अभिनेत्री मलाइका अरोरा की छोटी बहन हैं. एक बार ईशा देओल ने किसी कारणवश अमृता को थप्पड़ मार दिया था. करीना को अमृता की यह हरकत अच्छी नहीं लगी और इसके बाद दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर आ गया. अब भी दोनों अभिनेत्रियों के बीच दुश्मनी ही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ने ही एक-दूसरी की शादियां भी अटेंड नहीं की थी.

Back to top button