बॉलीवुड

अनुपमा का छोटा बेटा कलनावत असल ज़िन्दगी में हैं काफ़ी फ़ेमस। मिलिए इन के असली परिवार से

टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ आज़कल बुलंदियों पर है। जी हां इस धारावाहिक को दर्शकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। वहीं इस टीवी सीरियल में कई कलाकार ऐसे हैं, जिन्हें काफ़ी पसन्द किया जा रहा है। इन्हीं में से एक किरदार धारावाहिक में ‘समर’ का है। समर सीरियल का किरदार निभाने वाली अनुपमा का छोटा बेटा है।

Anupma Fame Paras

बता दें कि जिस बेटे की कल्पना अक़्सर हर मां करती है, समर बिल्कुल वैसा ही है। अपनी मां को कोई भी दुख न पहुंचे इसके लिए वह हर किसी के आगे सीना तान कर खड़ा हो जाता है और ऐसे में बात इस शानदार किरदार को निभाने वाले एक्टर की करें तो ‘समर’ का किरदार पारस कलनावत निभा रहे हैं।

समर के रूप में पारस को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है और वह एक आदर्श बेटे की छवि के साथ घर-घर में काफ़ी प्रसिद्वि प्राप्त कर रहें हैं। आइए आज हम आपको उन्हीं की पर्सनल जिंदगी के बारे में बताते हैं।

Anupma Fame Paras

कौन हैं पारस कलनावत…

बता दें कि पारस कलनावत, एक भारतीय अभिनेता और मॉडल है। वह कई भारतीय टेलीविजन-शो के साथ-साथ वेब-श्रृंखला में भी नियमित रूप से दिखते रहते हैं। वहीं उनकी शुरुआत तब हुई जब उन्होंने मेरी दुर्गा पर संजय प्रिंस अहलावत की भूमिका निभाई। गौरतलब हो कि पारस जिम जाने के भी शौकीन हैं और अब पारस स्टार प्लस के टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में समर की भूमिका निभा रहे हैं।

पारस कलनावत का जन्म एवं शुरुवाती जीवन…

मालूम हो कि पारस कलानावत नागपुर के व्यवसायी भूषण कलानावत और अनीता कलनावत के बेटे हैं। उनका जन्म नागपुर के पास भंडारा इलाके में हुआ था। उन्होंने अपनी शिक्षा नागपुर के एक स्कूल से प्राप्त की और फिर बाद में वह अभिनेता बनने के लिए मुंबई चले गए। उन्होंने टेरेंस लुईस अकादमी से नृत्य डिप्लोमा भी प्राप्त किया हुआ है। वहीं बात पारस के जन्म वर्ष की करें तो उनका जन्म 9 नवंबर 1996 में हुआ था।

पारस के पिता भूषण कलनावत एक बिजनेसमैन थे। इसी वर्ष मार्च में पारस के पिता का देहांत हार्ट अटैक आने से हो गया था। वहीं पारस की मां अनीता कलनावत एक हाउसवाइफ हैं। पारस की एक बड़ी बहन भी है, जिसकी शादी हो चुकी है। पारस अपने परिवार के हर सदस्य से बहुत प्यार करते हैं और हमेशा ही परिवार से जुड़ी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं।

पारस कलानावत का करियर…

Anupma Fame Paras

बता दें कि इंडस्‍ट्री में किसी से जान पहचान न होने के कारण पारस के लिए खुद को स्टेब्लिश करना आसान नहीं था। मगर एक्टिंग का जुनून उनमें इस कदर था कि पीछे हटने का ख्याल उन्हें कभी अपने मन मे नहीं लाया। वहीं इंडस्‍ट्री में अपने कदम जमाने के लिए पारस ने छोटे-छोटे स्‍टेप्‍स लिए और वर्ष 2017 में ‘ऐ जिंदगी’ टीवी सीरियल में ध्रुव का किरदार निभाया।

पारस को कुछ हद तक पहचान मिली टीवी सीरियल ‘मेरी दुर्गा’ से। इस सीरियल के खत्म होने के बाद पारस ‘मरियम खान रिपोर्टिंग लाइव’, ‘कौन है’ और ‘लाल इश्क’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी काम किया। लेकिन पारस को सबसे ज्यादा दर्शकों का प्यार टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में मिला।

बता दें कि टीवी सीरियल के अलावा पारस ने ‘दिल ही तो है-2’, ‘इश्‍क आज कल’ और ‘दिल ही तो है-3’ जैसी वेब सिरीज में भी काम किया है। इसके अलावा पारस कुछ म्‍यूजिक वीडियो में भी काम कर चुके हैं। टीवी और प्रिंट के विज्ञापनों में भी पारस को देखा जा चुका है। इस तरह से देखा जाए तो पारस ने बेशक शुरुआत धीमी की हो, मगर अब उन्होंने सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू कर दी है।

जानिए कैसी है पारस कलनावत की लव लाइफ…

वहीं अब पारस की लव लाइफ की बात करें तो टीवी सीरियल ‘मेरी दुर्गा’ की शूटिंग के दौरान पारस और उनकी को-स्टार उर्फी जावेद का नाम एक दूसरे के साथ जोड़ा गया था। हालांकि, खुल कर दोनों ने कभी अपने प्‍यार को कबूल नहीं किया था। वहीं वर्ष 2018 में जैसे ही टीवी सीरियल खत्म हुआ वैसे ही दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी आना शुरू हो गईं।

Anupma Fame Paras

इसके बाद टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में पारस की को-एक्‍टर अनघा भोसले को उनकी गर्लफ्रेंड बताया जाने लगा, मगर पारस और अनघा दोनों ने ही मीडिया के सामने आ कर बात को साफ कर दिया कि उनके बीच केवल दोस्‍ती है।

Back to top button