बॉलीवुड

इन मशहूर स्टार्स के पिता ने की है दो-दो शादियां, एक तो 70 की उम्र में बना था तीसरी बार दूल्हा

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार है जिनके पिता ने एक नहीं बल्कि दो शादियां की है और आज आपको 5 ऐसे ही स्टार्स के पिता के बारे में हम बताने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन है वे कलाकार और उनके पिता.

सनी देओल…

sunny deol and dharmendra

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे हैं. 85 साल के हो चुके धर्मेंद्र ने कुल दो शादियां की है. उनकी पहली शादी महज 19 साल की उम्र में ही प्रकाश कौर से हो गई थी. सनी देओल प्रकाश कौर के ही बेटे हैं. इसके अलावा धर्मेंद्र और प्रकाश के बच्चे बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल भी हैं.

धर्मेंद्र ने दूसरी शादी हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमाने के बाद मशहूर और सदाबहार अभिनेत्री हेमा मालिनी से साल 1980 में की थी. धर्मेंद्र और हेमा दो बेटियों के माता-पिता बने. बड़ी बेटी का नाम ईशा और छोटी बेटी का नाम अहाना देओल है.

सलमान खान…

salman khan and salim khan

अभिनेता सलमान खान 55 साल की उम्र में भी कुंवारे हैं. सलमान के कई अफ़ेयर रहे हैं हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. वहीं सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान दो-दो शादियां कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी साल 1964 में सलमा खान से की थी.

सलमा और सलीम चार बच्चों सलमान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान अग्निहोत्री के माता-पिता बने. वहीं सलमान के पिता ने दूसरी शादी साल 1981 में अभिनेत्री हेलन से की थी हालांकि सलीम और हेलन की कोई संतान नहीं हुई. लेकिन दोनों ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था.

शाहिद कपूर…

shahid and pankaj kapoor

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर ने कई एक्ट्रेस संग इश्क लड़ाया है. लेकिन उन्होंने शादी मीरा राजपूत से की थी जो कि उनसे उम्र में करीब 14 साल छोटी हैं वहीं शाहिद के पिता पंकज कपूर ने दो शादियां की है. पंकज ने पहली शादी नीलिमा अजीम से की थी जो कि शाहिद की मां हैं. हालांकि बाद में शाहिद के पिता और उनकी मां ने तलाक ले लिया था. इसके बाद पंकज कपूर की दूसरी पत्नी अभिनेत्री सुप्रिया पाठक बनी थीं.

श्रुति हासन…

kamal haasan and shruti haasan

श्रुति हासन ने दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम करने के साथ ही कई बॉलीवुड फ़िल्मों में भी अभिनय किया है. श्रुति साउथ सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं. कमल भी दो बार शादी के बंध में बंध चुके हैं. कमल ने पहली शादी वीणा गणपति से की थी. हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था.

इसके बाद कमल हासन की ज़िंदगी में एक्ट्रेस सारिका आई और दोनों ने शादी कर ली. कमल और सारिका दो बेटियों श्रुति हासन और अक्षरा हासन के माता-पिता बने. लेकिन कमल और सारिका भी अब तलाक लेकर रिश्ता ख़त्म कर चुके हैं.

पूजा बेदी…

pooja bedi and kabir bedi

पूजा बेदी कई बॉलीवुड फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. बता दें कि पूजा के पिता मशहूर अभिनेता कबीर बेदी हैं. कबीर ने दो नहीं बल्कि कुल तीन शादियां की है. उनकी पहली शादी 1969 में प्रोतिमा बेदी से हुई और साल 1974 में दोनों अलग हो गए. फिर कबीर ने दूसरी शादी 1992 में निकी बेदी से की. जबकि साल 2005 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद कबीर ने 70 साल की उम्र में साल 2016 में तीसरी शादी परवीन दुसंज से की थी.

Back to top button