समाचार

कंगना के समर्थन में किन्नर समाज, देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर बोलीं- भीख में मिली थी आजादी

देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर का कंगना को समर्थन, कहा- सही है, 2014 के बाद ही हिंदू उत्पीड़न बंद हुआ

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा कंगना रनौत लगातार विवादों में फंसती जा रही है. बीते दिनों सिख समुदाय ने उन पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था और इसके बाद मुंबई में एक्ट्रेस के ख़िलाफ़ सिख समाज ने FIR दर्ज करवाई थी वहीं बुधवार को भी एक्ट्रेस के ख़िलाफ़ एक FIR हुई है. इसकी जानकारी कंगना ने खुद अपने इंस्टाग्राम स्टोरी से अपनी एक फोटो साझा करके दी थी.

kangana ranaut

कंगना रनौत बीते कुछ दिनों से एक के बाद एक अलग-अलग मुद्दों पर बयान देकर विवादों में शामिल हो रही है. सबसे पहले उन्होंने आजादी के मामले पर बयान देकर बवाल मचाया था. एक्ट्रेस ने साल 1947 में भारत को अंग्रेजी हुकूमत से मिली आजादी को ‘भीख’ बताया था. उन्होंने कहा था कि साल 1947 में जो आजादी मिली थी वो भीख में मिली थी जबकि असली आजादी साल 2014 में मिली थी.

कंगना के आजादी को ‘भीख’ बताने वाले बयान पर उनकी कड़ी आलोचना हुई थी और उन्हें जमकर भला-बुरा कहा गया था. हालांकि इस दौरान कई लोगों ने उनका समर्थन भी किया था. वहीं अब कंगना को अपने इस बयान पर देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर का समर्थन मिला है.

kangana ranaut

कंगना को अपने आजादी वाले बयान पर लोगों ने जमकर ट्रोल किया है हालांकि एक्ट्रेस को समर्थन देने वालों की भी कोई कमी नहीं है और अब उनके समर्थन में उतरी है भारत की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी (Mahamandaleshwar Himangi Sakhi). उन्होंने हाल ही में कंगना का समर्थन करते हुए बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि न केवल देश को बल्कि किन्नर समाज और सनातन परंपरा को भी साल 2014 में ही आजादी मिली है.

kangana ranaut

बता दें कि किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कंगना के बयान को सही करार दिया और कहा कि सही है कि 1947 में आजादी भीख में मिली है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही सनातन और हिन्दू समाज का उत्पीड़न बंद हुआ.

kangana ranaut and himangi sakhi mahamandleshwar

बता दें कि हेमांगी सखी किन्नर संत और भागवत कथा वाचक भी है. अपने बयान में उन्होंने कंगना के बयान पर बात करने के साथ ही हिंदू समाज और पीएम मोदी पर भी बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किन्नरों का उत्थान किया है. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले चुनाव पर भी अपनी बात रखी और भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने की बायत कही.

kangana ranaut and himangi sakhi mahamandleshwar

हिमांगी सखी ने कहा कि, हम उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में सनातन परंपरा को बढ़ावा देने वाली पार्टी का साथ देंगे. यानी कि उनका सीधा सा मतलब था कि उनका समर्थ भारतीय जनता पार्टी को रहेगा. हिमांगी ने इस दौरान किन्नर समाज की राजनीतिक ताकत बढ़ाने की भी बात कही और इच्छा जताई कि संसद भवन में भी किन्नर समाज का प्रतिनिधि बैठे.

kangana ranaut and himangi sakhi mahamandleshwar

बता दें कि इससे पहले हिमांगी सखी न मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने के फ़ैसले की सराहना की थी. साथ ही उन्होने कहा था कि कनाडा में 108 साल से रखी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को भी वहां से लाकर वाराणसी में काशी विश्वनाथ के नजदीक स्थापित करने का सराहनीय काम पीएम मोदी की सरकार ने ही किया है.

Back to top button