बॉलीवुड

जब श्रीदेवी ने करवा दी थी भाई-भाई में लड़ाई, एक्ट्रेस के लिए एक-दूजे से भिड़ गए थे बोनी-अनिल कपूर

बोनी कपूर और अनिल कपूर हिंदी सिनेमा के बड़े नाम हैं. बोनी जहां फिल्म निर्माता हैं तो वहीं अनिल कपूर एक मशहूर अभिनेता हैं. बता दें कि बोनी और अनिल के बीच भाई-भाई का रिश्ता है. बोनी बड़े है जबकि अनिल छोटे हैं. हालांकि एक बार हिंदी सिनेमा की एक मशहूर अदाकारा के लिए ये दोनों सगे भाई आपस में भिड़ गए थे.

anil kapoor and boney kapoor

श्रीदेवी के कारण भाई बोनी से भिड़ गए थे अनिल कपूर…

बता दें कि बोनी कपूर ने हिन्दी सिनेमा में मिस्टर इंडिया, नो एंट्री, जुदाई, वांटेड जैसी ब्लाकबस्टर फ़िल्में बनाई है. मिस्टर इंडिया के समय कुछ ऐसा हो गया था कि श्रीदेवी के कारण बोनी और अनिल के रिश्ते में दरार पड़ने लगी थी. दरअसल, शादीशुदा बोनी कपूर श्रीदेवी को देखते ही उन पर दिल हार बैठे थे.

anil kapoor and boney kapoor

शादीशुदा होने के बावजूद बोनी कपूर ने श्रीदेवी को पाने का मन बना लिया था और वे श्रीदेवी को अपनी फिल्मों में भी लेना चाहते थे. ऐसे में मिस्टर इंडिया के लिए बोनी ने श्रीदेवी को अप्रोच किया लेकिन पहले तो श्रीदेवी ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया और बाद में एक्ट्रेस ने फीस के रूप में 10 लाख रूपये मांगे. लेकिन श्रीदेवी के दीवाने बोनी ने उन्हें 11 लाख रूपये की फीस ऑफर कर दी.

anil kapoor and boney kapoor

बता दें कि साल 1987 में आई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ अपने दौर की की एक बेहद लोकप्रिय और चर्चित फिल्म है. फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी अहम रोल में देखने को मिले थे. फिल्म में अनिल का पैसा भी लगा हुआ था.

जब अनिल कपूर को यह ख़बर लगी कि बोनी ने श्रीदेवी को 11 लाख रूपये की बड़ी रकम दी है तो वे इससे सहमत नहीं हुए लेकिन उस समय अनिल ने बोनी को कुछ नहीं कहा और वे शांत रहे.

anil kapoor and boney kapoor

अनिल कपूर का पारा उस समय सातवें आसमना पर चढ़ा था जब श्रीदेवी को अपनी मां के इलाज के लिए पैसों की आवश्यकता थी और बोनी ने उनकी मदद की थी. अब अनिल के सब्र का बांध टूट गया और वे बोनी से भिड़ गए. गुस्से में अनिल ने मिस्टर इंडिया का सेट तक छोड़ दिया था. साथ ही बोनी को फिल्म में काम करने से भी मना कर दिया.

anil kapoor and boney kapoor

बता दें कि फिल्म मिस्टर इंडिया को मशहूर निर्देशक शेखर कपूर ने निर्देशित किया था. अनिल और बोनी के बीच के विवाद की ख़बर जब शेखर कपूर को लगी तो उन्होंने अनिल कपूर से फोन पर बात की और अनिल को जैसे-तैसे मना लिया. अनिल ने कुछ शर्तों पर फिल्म में काम करना उचित समझा था.

anil kapoor and boney kapoor and sridevi

श्रीदेवी के लिए बोनी ने दे दिया था पहली पत्नी को तलाक…

श्रीदेवी के प्रति बोनी कपूर की दीवानगी को इस बात से ही समझा जा सकता है कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को भी तलाक दे दिया था. बोनी की पहली शादी मोना कपूर से साल 1983 में हुई थी. दोनों के दो बच्चे हुए. बेटा अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर. बोनी ने साल 1996 में मोना को तलाक दे दिया था.

boney kapoor

साल 1996 में ही बोनी ने श्रीदेवी से दूसरी शादी कर ली थी. दोनों दो बेटियों के माता-पिता बने थे जिनका नाम जान्हवी और खुशी कपूर हैं.

sridevi 1

Back to top button