समाचार

बेहोश होने तक शराब पिया, होश आने पर ज़हर खायी, फिर भी न मारा तो फांसी लगा ली, फिर भी बच गया ज़िंदा

बैतूल : जीवन से निराश होकर आत्महत्या करना अब एक आम बात हो गई है. जहां लोगों को थोड़ी बहुत परेशानी आई या किसी से विवाद हो गया या उनके मन का कोई काम नहीं हुआ तो वे बड़ी आसानी से फांसी का फंदा चूमकर मौत को गले लगाते है. हर दिन कई लोग हमारे देश में इस तरह की मौत चुनना पसंद करते हैं. मध्यप्रदेश के बैतूल में भी एक युवक ने ऐसी ही मौत चाही हालांकि वो ऐसा करने में सफल नहीं हो सका. अब वो अस्पताल में भर्ती है और उपचाररत है.

यह मामला मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के चिचोली थाना इलाके के पाठाखेड़ा से सामने आया है जहां एक युवक ने परेशान होकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था और उसने फांसी का फंदा चूमना चाहा हालांकि वो बच गया. लेकिन इससे भी हैरानी की बात यह है कि इससे पहले उसने आत्महत्या के लिए और भी तरीके अपनाए थे जो कि अब चर्चा का विषय बने हुए हैं. युवक मौत को गले लगना चाह रहा था लेकिन ज़िंदगी उसे बार-बार मौके देती रही और अब वो सुरक्षित है लेकिन अस्पताल में भर्ती है.

fansi

बताया जा रहा है कि आत्महत्या का प्रयास करने वाले शख़्स का नाम रविन्द्र कटारे है और उसकी उम्र 35 वर्ष है. युवक की खुद की टैक्सी है और वो टैक्सी चलाता है. वह शुक्रवार सुबह ही घर लौटा था. उसने तीन बार खुदकुशी करने का प्रयास किया लेकिन हर बार वो बच गया. सबसे पहले उसने खूब शराब पी. डॉक्टर ने जानकारी देते हुए कहा कि, सबसे पहले रविंद्र ने बेसुध होने तक शराब पी. फिर होश आने पर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया. युवक फिर बच गया. इसके बाद उसने फांसी लगाकर जान देना चाही हालांकि वो बच गया लेकिन अभी उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

fansi

युवक के भाई विनोद कटारे ने इस पर बात करते हुए कहा कि, जब उसे भाई द्वारा फांसी लगाए जाने की ख़बर मिली तो वो तुरंत घर आया और उसे अस्पताल ले गया. युवक के भाई ने बताया कि, शायद भाभी सीमा से भाई का कोई विवाद हो गया होगा. ऐसे में उसने खूब शराब पी. फिर कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया और फिर फांसी के फंदे पर लटक गया.

लेकिन अब युवक अस्पताल में ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहा है. उसका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बताया है कि शख़्स अपनी ओर से बिलकुल भी इलाज में कुछ मदद नहीं कर पा रहा है जिससे कि उसके इलाज में दिक्कत आ रही है. वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा है कि, यह मामला अभी संज्ञान में नहीं आया है. संबंधित थाना क्षेत्र के टीआई अजय सोनी ने कहा कि, हम जल्द ही इस मामले की जानकारी लेकर जांच शुरू करेंगे.

Back to top button