बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के घर में लगी यह “बुल पेंटिंग” की कीमत है करोड़ों में, जानें क्यों लगाया जाता है

अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा में परिवार के साथ ली गई तस्वीर सोशल मीडिया पर अचानक से चर्चा में आ गई है। उसका कारण है, अमिताभ बच्चन की तस्वीर में दिख रहे उसके पीछे लगी पेंटिंग। अमिताभ बच्चन द्वारा क्लिक कराई गई फैमिली पिक के बैकग्राउंड में चलते हुए सांड की पेंटिंग दिख रही है। जिसे सामान्य भाषा में बुल पेंटिंग कहते हैं।

सोशल मीडिया पर बुल पेंटिंग की कीमत और वास्तु शास्त्र से जुड़े नुस्खे को लेकर काफी चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि दिवाली के दिन बीग बी ने अपनी फैमिली के साथ तस्वीरें क्लिक कराईं थीं, जिसे उन्हें दिवाली के अगले दिन यानी 5 नवंबर को ही सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

तस्वीरें शेयर करने के 5 दिन बाद अचानक ये चित्र सुर्खियों में छा गई। इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन अपने पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन के साथ दिख रहे हैं। इन चारों के तस्वीर के पीछे बैकग्राउंड में एक चलते हुए सांड की पेंटिंग लगी है। इस चलते हुए सांड की पेंटिंग यानी बुल पेंटिंग के कारण ही यह तस्वीर सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है। आइए जानते हैं इस पेंटिंग की क्या है कीमत और और ऐसी पेंटिंग घर में लगाने के क्या हैं फायदे?


दिवाली के दिन ट्विटर पर शेयर किए गए तस्वीर में अमिताभ बच्चन के पीछे एक बुल पेंटिंग लगी हुई है। दीवार पर लगी बुल पेंटिंग, अमिताभ बच्चन की तस्वीरों से ज्यादा सुर्खियों में हैं। इस पर कई मीम्स भी बन चुके हैं। ट्विटर यूजर्स इसकी कीमत और कलाकार के बारे में जानने को इच्छुक हो रहे हैं। आपको बता दें कि यह बुल आर्ट जाने-माने पंजाबी चित्रकार मंजीत बावा ने बनाई है। अध्यात्म, सूफी और जानवरों से जुड़े हुए पेंटिंग बनाते थे मंजीत बावा। इस पेंटिंग की कीमत करीब 4 करोड़ बताई जा रही है।

अमिताभ बच्चन के ट्विटर पर भी कई यूजर कमेंट कर चटखारे ले रहे हैं। रितिक नाम के एक यूजर ने अमिताभ बच्चन के ट्विटर पोस्पट पर कोट करते हुए पूछा है कि यह तस्वीर मजनू भाई ने बनाई है क्या । इस पेंटिंग को देखकर नेटीजन के दिमाग में कुछ और ही चल रहा है। कई ट्विटर यूजर्स पूछ रहे हैं कि आखिर इतनी महंगी पेंटिंग अमिताभ बच्चन ने अपने घर में लगाई है, इसके पीछे का कुछ तो कारण होगा। कई लोग इस पेंटिंग को वास्तु शास्त्र के हिसाब से देख रहे हैं। Herzindagi की रिपोर्ट के मुताबिक, वास्तु विशेषज्ञों की माने तो ऐसी पेंटिंग घर पर लगाने से, घर में अकारण झगड़े नहीं होते और पेंटिंग में दिख रहा चलता सांड जीवन में आगे बढ़ते रहने का संदेश देता है।

Back to top button