समाचार

सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला विराट की बेटी को रेप की धमकी देने वाला शख्स, पुलिस ने किया ऐसा सलूक

अक़्सर जब बड़े आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम को हार का मुंह देखना पड़ता है, फ़िर फैंस के निशाने पर खिलाड़ी और ख़ासकर टीम के कप्तान होते हैं। ऐसा ही एक बार फ़िर टी-20 वर्ल्डकप में भारत की हार के बाद देखने को मिला। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार दो मैचों में शर्मनाक हार के बाद फैंस में भारी नाराजगी देखी गई।

virat kohli

कुछ फैंस ने तो मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों और परिवार वालों को धमकी तक दे डाली। जी हां निर्लज्जता की सारी सीमा तो तब पार हो गई। जब एक व्यक्ति ने क्रिकेटर विराट कोहली के बच्ची को लेकर धमकी दे डाली।

गौरतलब हो कि जब एक शख्स ने क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की बेटी वमिका (Vamika) को धमकी दे डाली। उसके बाद लगातार समाज के प्रबुद्ध जनों की तरफ़ से प्रतिक्रिया आई और पुलिस ने सख़्त क़दम उठाते हुए अब धमकी देने वाले उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे पुलिस के शिकंजे चढ़ा धमकी देने वाला शख़्स…

बता दें कि मुंबई पुलिस की आईटी (IT) सेल ने विराट कोहली की बेटी वमिका को धमकी देने वाले आरोपी को बुधवार को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उसे मुंबई लाया जा रहा है। वहीं अगर बात आरोपी के पहचान की करें, तो वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और उसका नाम रामनागेश श्रीनिवास अकुबाथिनी (Ramnagesh Srinivas akubathini) बताया जा रहा है। गौरतलब हो कि हैदराबाद निवासी 23 वर्षीय आरोपी ने आईआईटी हैदराबाद से बीटेक किया है।

वहीं धमकी देने के बाद आरोपी ने अपना ट्विटर हैंडल ही बदल लिया था और खुद को पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर दिखाना चाहता था। ऐसी बातें भी निकलकर सामने आ रही है। वहीं दूसरी तरफ़ बता दें कि इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस उपायुक्त (साइबर) को एक नोटिस भेजा था।

नोटिस में कहा गया था कि टी-20 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार के बाद विराट कोहली की नौ महीने की बेटी को बलात्कार की ऑनलाइन धमकियां मिल रही है। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा था कि, “मोहम्मद शमी की मजहब के आधार पर ट्रोलिंग पर उनके समर्थन में कोहली के बयान के बाद भी कोहली पर ऑनलाइन हमले होने की खबरें हैं। यह गंभीर मसला है और तुरंत कार्रवाई की जरूरत है।”


वैसे मालूम हो कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब क्रिकेटरों को और उनके परिवार वालों को निशाना बनाया गया है। अक़्सर ऐसे वाकये होते रहते हैं, लेकिन इस बार आरोपी ने इंसानियत की सारी हद्दे पार करते हुए मासूम बच्ची को ही धमकी दे डाली। बता दें कि इससे पहले आईपीएल-2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद धोनी के परिवार वालों को भी धमकी दी गई थी।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर टी-20 विश्वकप में हार के बाद ट्रोल किया जा रहा था। इसी दौरान एक शख्स ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी को धमकी दे डाली थी। जिस पर कई लोगों ने एतराज जताया था। यही नहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी इस धमकी पर आपत्ति जताई थी।

इंजमाम ने कहा था कि इस तरह किसी की बेटी या परिवार को निशाने पर लेना पूरी तरह गलत है। वहीं आख़िर में बात भारत के इस बार के टी-20 विश्वकप के सफ़र की करें, तो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 10 विकेट से हारा था और फिर न्यूजीलैंड से अपना दूसरा मुकाबला 8 विकेट से हारा था।

Back to top button