समाचार

रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस कोर्ट से राहत, बैंक अकाउंट डीफ्रीज करने का आदेश

रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में बहुत बड़ी राहत मिली है। पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आया था। सुशांत केस में नाम आने के बाद से ही रिया चक्रवर्ती सुर्खियों में आ गईं थीं। सुशांत केस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई, वैसे-वैसे रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ती गईं।

rhea chakraborty and sushant singh rajput

सुसाइड के एंगल से शुरू हुआ इन्वेस्टिगेशन, ड्रग्स, कोकिन और गांजा तक पहुंच गया। एनसीबी ने जब ड्रग्स एंगल से मामले की जांच शुरू की तो रिया चक्रवर्ती गिरफ्त में आ गई, और इस मामले में न सिर्फ रिया चक्रवर्ती बल्कि उनके भाई शौविक भी फंस गए। रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स लेन-देन के आरोप में कुछ राते जेल में भी काटनी पड़ीं।

rhea chakraborty

जांच के दौरान एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट) कोर्ट ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया और मोबाइल,लैपटॉप समेत जरूरी सामान जब्त कर लिए। अब एक साल बाद रिया चक्रवर्ती और उनके चाहने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है।

rhea chakraborty

रिया चक्रवर्ती ने एनडीपीएस कोर्ट में याचिका दायर कर कुछ दिनों पहले अकाउंट को डीफ्रीज करने का आग्रह किया था, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। खबरों के अनुसार एनडीपीएस कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के बैंक अकाउंट को डीफ्रीज करने का फैसला किया है।

narcotic control bureau

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने एनडीपीएस कोर्ट में अपने बैंक अकाउंट को डीफ्रीज करने  के लिए याचिका दायर किया था। एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका के जरिए कहा था कि वह प्रोफेशनली एक कलाकार हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बिना किसी कारण के 16 सितंबर 2020 से उनके बैंक अकाउंट और एफडी को फ्रीज किए हुआ है।

rhea chakraborty

याचिका में रिया चक्रवर्ती ने एनडीपीएस कोर्ट को बताया कि कर्मचारियों को वेतन देने और जीएसटी जमा करने के लिए उनको बैंक अकाउंट की जरूरत है, जिसे एनसीबी ने फ्रीज किया हुआ है। रिया चक्रवर्ती ने याचिका में बताया कि उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी उस पर निर्भर है, जो उसी के खाते से लेन-देन करता है।

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को पिछले साल एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल यह दोनों भाई-बहन जमानत पर बाहर हैं।

rhea chakraborty

रिया चक्रवर्ती ने एक अन्य याचिका में अपने गैजेट्स मैकबुक प्रो एप्पल लैपटॉप और एप्पल आईफोन भी लौटाने की मांग की है। कोर्ट ने एनसीबी को आदेश दिया है कि वेरिफिकेशन के बाद रिया चक्रवर्ती के गैजेट्स लौटा दिए जाएं। कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को अपने लैपटॉप और मोबाइल फोन की वापसी के लिए एक लाख रुपये का क्षतिपूर्ति बॉन्ड भरने को कहा है। अदालत ने आदेश दिया कि जांच पूरी होने तक वह फोन और लैपटॉप को न तो फेंक सकती हैं और न ही बेच सकती हैं।

Back to top button