बॉलीवुड

जब माधुरी दीक्षित ने कहा- मैं अनिल कपूर जैसे आदमी से शादी नहीं करूंगी, जानें क्या था कारण

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी जोड़ियां बनी है जो बड़े पर्दे पर फैंस का दिल जीतने में कामयाब रही है. इनमें से कई जोड़ियों का असल ज़िंदगी में अफ़ेयर भी चला. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर और हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत एवं बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार माधुरी दीक्षित का नाम भी इस सूची में शामिल है.

madhuri dixit and anil kapoor

अनिल कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 70 के दशक के अंत में की थी वहीं माधुरी ने अपने करियर का आगाज 80 के दशक के मध्य में किया था. इन दोनों ने ही अपने करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फ़िल्में दी और दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. वहीं दोनों ने साथ में भी कई फिल्मों में काम किया और इस जोड़ी ने दर्शकों से खूब वाहवाही लूटी.

madhuri dixit and anil kapoor

बता दें कि अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी कई फिल्मों में साथ में देखने को मिली है. दोनों की साथ में अधिकतर फ़िल्में हिट रही है. अनिल कपूर ने उस समय माधुरी के साथ काम करना उचित समझा था जब बड़े अभिनेता माधुरी के साथ काम नहीं करना चाहते थे. माधुरी ने अनिल के साथ कई हिट फ़िल्में देकर ख़ूब सुर्खिया बटोरी थी. दोनों की सबसे चर्चित फिल्मों में बेटा, राम लखन, जमाई राजा जैसी फ़िल्में शामिल है.

madhuri dixit and anil kapoor

बता दें कि, साथ काम करने के दौरान अनिल और माधुरी के अफ़ेयर को लेकर भी बातें हुई थी. वहीं एक साक्षात्कार में जब माधुरी से अनिल कपूर से शादी करने को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने इसका बड़ा मजेदार जवाब दिया था. आइए जानते हैं कि आखिर इस मशहूर अभिनेत्री ने ऐसा क्या कह दिया था.

madhuri dixit and anil kapoor

जवाब में माधुरी ने कहा था कि, “नहीं! मैं उसके जैसे किसी इंसान से शादी नहीं करूंगी. वह बहुत अधिक संवेदनशील है, मैं चाहूंगी कि मेरे पति शांत रहें. मैंने उनके साथ बहुत सारी फिल्में की हैं, इसलिए मैं उसके साथ सहज हूं. मैं उसके साथ हमारे कथित अफेयर के बारे में मजाक भी कर सकती हूँ.”

anil kapoor and madhuri dixit

माधुरी ने अपने साक्षात्कार में हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली दिंवगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ अपनी  प्रतिद्वंद्विता को लेकर भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि, “श्रीदेवी के साथ यह पूरी तरह से ट्रम्प-अप प्रतिद्वंद्विता सबसे अनुचित है. पूरी बात एक बड़ी तमाशा थी जिसे प्रेस ने सीधे शब्द से ही लिया था. इस मामले में मेरे कहने के बिना, उन्होंने फैसला किया कि मैं नंबर 1 हूं और श्रीदेवी बाहर हो गईं.”

madhuri dixit and sridevi

माधुरी ने आगे बताया कि, “मैं इस बात पर जोर देती रही कि श्रीदेवी इतने सालों से थीं और कई और सुपरहिट फिल्में की थीं. लेकिन मेरी आवाज इस कोरस में डूब गई थी. फिर चांदनी और चालबाज आई और उन्हीं लोगों ने फैसला किया कि श्री नंबर 1 थी और मैं नंबर 2 थी. मुझे यह समझ में नहीं आता कि हमें नंबरों में बदलने की जरूरत क्या है.”

madhuri dixit and sridevi

Back to top button
?>