बॉलीवुड

बॉलीवुड के गलियारों में गूंजे थे रेखा और संजय दत्त की प्रेम कहानी के किस्से, जानें सच्चाई

लव अफेयर्स और रिश्तों से जुड़ी अफवाहें हमेशा से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं. सिर्फ आज ही नहीं, सालों पहले भी बॉलीवुड के अलग-अलग अभिनेताओं के बारे में इस तरह की अफवाहें उड़ती थी. आज हम आपको उस समय में ले जा रहे है जब रेखा और संजय दत्त के लिंक-अप की अफवाहें उड़ी थीं.

रेखा और संजय दत्त दोनों की निजी जिंदगी लंबे समय तक बी-टाउन में चर्चा में रही. बॉलीवुड में अपनी यात्रा के दौरान दोनों का नाम अपने कई सह-कलाकारों के साथ जोड़ा गया. हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि एक समय था जब संजय दत्त का नाम रेखा से जोड़ा जाता था.

बॉलीवुड की ये सदाबहार एक्ट्रेस रेखा भले ही उम्र के 65 साल पार कर चुकी हो, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती के आगे कई एक्ट्रेस फ़ीकी है. जब हम एक्ट्रेस रेखा के बारे में बात करते हैं, तो दिमाग में कई तरह के सवाल आते है. उनकी शादी उनके अफेयर. उनका मांग में सिंदूर लगाना. रेखा की निजी जिंदगी हमेशा ही सुर्खियों में रही हैं. रेखा ने शादी भी की और कई बार उन्हें प्यार भी हुआ. लेकिन दोनों ही मामलों में एक्ट्रेस की किस्मत हमेशा ही ख़राब रही. इस अभिनेत्री को न ठीक से जीवन में प्यार मिला और न ही पति का साथ.

इस फिल्म इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी था जब रेखा का नाम काफी समय तक संजय दत्त के साथ जोड़ा गया था. रेखा से 5 साल छोटे संजय के साथ उनकी अफेयर की खबरे खूब जोर पकड़ रही थी. लोग यह तक कहने लगे थे कि संजय और रेखा ने सभी से छुपकर शादी कर ली है. ये उस समय की बात है जब संजय का समय भी काफी ख़राब चल रहा था. इन दोनों ने साथ में फिल्म ‘जमीन आसमान’ (1984) में काम किया था. इस दौरान रेखा का करियर आसमान में उड़ रहा था और संजय अपने लिए जमीन तलाश रहे थे.

rekha and sanjay dutt love affair

संजय के ख़राब समय में रेखा ने उनका बहुत साथ दिया और संजय को मुश्किल समय से बाहर निकलने में बहुत मदद की. कहा जाता है कि उस समय संजय दत्त को ड्रग्स की बहुत बुरी लत लगी हुई थी जिसका पता रेखा को भी था. ऐसे में दोनों के न सिर्फ अफेयर बल्कि शादी की भी खबरे सामने आई. इन ख़बरों पर रेखा ने कभी कुछ नहीं कहा, लेकिन संजय दत्त ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. संजय ने सामने आकर इन ख़बरों को झूठ बताया और कहा कि उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं है.

इस तरह रेखा और संजय दत्त का ये किस्सा ख़त्म हुआ था. लेकिन रेखा की कहानी यही नहीं ख़त्म होती. रेखा के अफेयर के किस्से अनगिनत है. संजय के साफ़ कर देने के बाद रेखा का नाम बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार के साथ जोड़ा गया था. लेकिन रेखा ने कभी इन चीजों पर जवाब देना जरूरी नहीं समझा, मगर अमिताभ बच्चन के प्रति अपने प्यार को उन्होंने कई मौकों पर जरूर जाहिर किया है. कहा जाता है कि रेखा अपनी मांग में अमिताभ बच्चन के नाम का ही सिंदूर लगाती है.

Back to top button