बॉलीवुड

बाला साहेब को भाई मानती थीं नरगिस, बुरे वक्त में की थी संजू की मदद, सुनील दत्त ने फैलाये थे हाथ

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता संजय दत्त बीते 40 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. संजय दत्त 62 साल के हो चुके हैं और इस उम्र में भी वे हिंदी सिनेमा में सक्रिय है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि संजय एक बेहतरीन अभिनेता है और यह बात वे हर बार अपनी फिल्मों के जरिए साबित करते रहते हैं.

sanjay dutt

संजय दत्त ने अपने 4 दशक के करियर में ढेरों हिट फ़िल्में दी है. गौरतलब है कि संजय का विवादों से भी पुराना नाता रहा है. उन्हें बॉलीवुड के सबसे विवादित एक्टर्स में से एक कहा जाए तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय दत्त जब साल 1993 के मुंबई बम धमाकों में नाम आने के बाद मुश्किलों में तब उनकी मदद को हिंदू हृदय सम्राट कहलाने वाले बाला साहेब ठाकरे ने हाथ बढ़ाए थे.

sanjay dutt

बाला साहेब ठाकरे को संजय और उनके पिता सुनील दत्त काफी मानते थे. बता दें कि, जब संजू का नाम 1993 के बम धमाकों में सामने आया था तब बाला साहेब उनके काफी काम आए थे. बता दें कि इस केस में संजय का नाम बुरी तरह से खराब हो चुका था. वे जेल में भी रहे और उनकी छवि भी धूमिल हो गई थी.

sanjay dutt

जब संजय मुंबई बम धमाकों को लेकर सुर्ख़ियों में थे तब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और संजू के पिता एवं अपने समय के दिग्गज़ अभिनेता सुनील दत्त भी कांग्रेस के बड़े नेता थे हालांकि इसके बावजूद सुनील और संजय को कोई मदद नहीं मिल रही थी लेकिन शिवसेना के बाला साहेब संजू के लिए मददगार बने.

अपने एक साक्षात्कार में संजू ने बाला साहेब को लेकर विस्तार से बात की थी. आइए जानते हैं कि अभिनेता ने बाल ठाकरे को लेकर क्या कहा था.

sanjay dutt

संजय ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने पहली बार बाला साहेब का नाम अपनी मां नरगिस के मुंह से सुना था. संजू बाबा ने बाला साहेब से पहली मुलाक़ात के बारे में भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि, उन्होंने सबसे पहले बाला साहेब ठाकरे का नाम अपनी मां के मुंह से सुना था. मां नरगिस हमेशा कहती थी कि साहेब उनके भाई हैं. वह उनका बहुत ही सम्मान करती थीं.

sanjay dutt

संजू ने आगे बताया था कि, जब मेरी मां नरगिस इलाज करवाने के लिए अमेरिका जा रही थीं तो उन्होंने हमसे कहा था कि जीवन में कभी कुछ भी जरूरत हो तो मेरे भाई ठाकरे साहेब के पास जरूर जाना. संजय के मुताबिक़, मैं जेल से निकलकर सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर गया और उसके बाद बाला साहेब से मिलने उनके घर. यह उनसे मेरी पहली मुलाकात थी.

sanjay dutt

संजय ने खुलासा करते हुए कहा कि, बाला साहेब ठाकरे उन्हें बहुत प्यार करते थे. जब मैं आर्थर रोड जेल में बंद था तो बाला साहेब ठाकरे का हर दिन मेरे पास मैसेज आता था. साहब कहते थे कि संजय को बोल चिंता नहीं करने का, मैं हूं. एक राजनेता से बढ़कर बाला साहेब एक देशप्रेमी थे.

sanjay dutt

बता दें कि सुनील दत्त बाला साहेब से संजय के लिए मदद मांगने के लिए उनके पास गए थे. तब बाला साहेब ठाकरे ने सुनील दत्त को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि, ‘मैं आपकी मदद करूंगा. जो भी करूंगा वह सिर्फ आपके लिए करूंगा.’

sanjay dutt

Back to top button