राजनीति

गुरुग्राम में नमाज वाले जगह पर गोवर्धन पूजा, कपिल मिश्रा भी रहे मौजूद

कपिल मिश्रा : हमें चाहिए आजादी, सड़कों पर चलने की आजादी, अस्पताल जाने की आजादी, दफ्तर जाने की आजादी, दुकान और काम धंधे पर जाने की आजादी।

शुक्रवार को गुरुग्राम के सेक्टर 12A में सीआरपीएफ चौक पर गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया। अन्नकूट पर्व के इस आयोजन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद के जॉइंट जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र जैन उपस्थित रहे। इस पूजा का आयोजन संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने किया था। पहले गुरुग्राम में इसी स्थल पर रास्ता रोककर पढ़ा जा रहा था नमाज।

मुस्लिम गुरुग्राम में इस स्थान समेत 37 जगहों पर रास्ता रोककर खुले में पढ़ते हैं नमाज। खुले में नमाज पढ़ने के विरोध में इस पूजा का किया गया था आयोजन। 2018 से ही स्थानीय समाज खुले में नमाज पढ़ने का करता है विरोध।

खुले में नमाज पढ़ना है तो पाकिस्तान चले जाओ: वीएचपी

गोवर्धन पूजा में आए विश्व हिंदू परिषद के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र जैन ने कहा कि “हमें सूचना मिली की कुछ लोग गोवर्धन पूजा में शामिल होना चाहते हैं। गोवर्धन पर्वत बड़ा पवित्र पर्वत है, कोई नापाक हाथ इस पर्वत को लग जाए; हम यह स्वीकार नहीं करेंगे।  तुम्हारे कहने पर तुम्हें पाकिस्तान दे दिया नमाज पढ़ने के लिए,

अगर किसी को खुले में नमाज पढ़नी है तो वह पाकिस्तान जा सकता है।सुरेंद्र जैन ने कहा कि केवल सेक्टर 12A में नहीं, केवल गुरुग्राम में नहीं बल्कि पूरे देश में खुले में नमाज नहीं करने दी जाएगी। नमाज नहीं है यह जिहाद है आतंकवाद है।”

4 सप्ताह के भीतर गुरुग्राम में बंद होगा खुले में नमाज: कपिल मिश्रा

Kapil Mishra

शुक्रवार को गुरुग्राम के सेक्टर 12A में गोवर्धन पूजा में शामिल बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि “गुरुग्राम के संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने पूरे हिंदुस्तान को एक रास्ता दिखाया है।  संवैधानिक मर्यादा में रहते हुए’ बिना कोई कानून तोड़े, अपने हक की मांग करना और अपने मांग को हासिल किया है।

अब सार्वजनिक स्थल पर, पार्कों में सड़कों में इस प्रकार धर्म के नाम पर अगर सब लोग बंद करने लगे तो देश में कोई भी दिन ऐसा नहीं बचेगा जिस दिन सड़क या सार्वजनिक स्थान खुलेंगे; क्योंकि सब धर्म का कोई न कोई दिन होता है।

गुरुग्राम के लोगों ने बताया है कि हमें चाहिए आजादी सड़कों पर चलने की आजादी अस्पताल जाने की आजादी दफ्तर जाने की आजादी दुकान काम धंधे पर जाने की आजादी और वह आजादी यहां के लोगों ने संघर्ष से हासिल किया है । अगले तीन से चार हफ्तों में गुरुग्राम के किसी भी सर्वजनिक स्थान पर नमाज नहीं होगी। अगर 4 हफ्ते के बाद भी नहीं मानेंगे तो संवैधानिक तरीके से फिर से आंदोलन शुरू करेंगे।”

गुरुग्राम में नमाज के स्थान पर गोवर्धन पूजा करने पर भड़काऊ भाईजान ओवैसी का भी बयान आ गया है। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा है – गुड़गांव में शुक्रवार की नमाज का विरोध इस बात का सटीक उदाहरण है कि ये “प्रदर्शनकारी” कितने कट्टरपंथी हो गए हैं।

ये मुसलमानों के प्रति सीधी नफरत है। सप्ताह में एक बार 15-20 मिनट के लिए जुमे की नमाज अदा करना किसी को कैसे आहत कर रहा है?

भड़काऊ भाईजान की ट्वीट के बाद सियासत गरमा गई है।

Back to top button