विशेष

पुनीत राजकुमार की तरह नेत्रदान करने के लिए फैंस कर रहे आत्महत्या, अब तक 3 लोगों ने किया सुसाइड

कन्नड़ सुपरस्टार एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का 29 अक्टूबर को हार्ट अटैक आने के बाद निधन हो गया था. पुनीत राजकुमार को जिम में कसरत करने के दौरान हार्ट अटैक आया था. उनके निधन की जानकारी क्रिकेटर Venkatesh Prasad ने ट्विटर पर ट्वीट करके दी है. इस अभिनेता ने 46 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली.

महज 46 साल की उम्र ने यूं दुनिया से चले जाना वाकई में बेहद दुखदाई है. उनके अचानक निधन से उनके चाहने वालों और फैंस को काफी बड़ा झटका लगा है. अभिनेता के निधन के बाद उनकी आँखें दान की गई थी. उनकी आखों से चार जिंदगियां रोशन हुई थी.

puneeth rajkumar

अब उनके जाने के बाद ऐसी खबरे सामने आ रही है जो असहनीय है. पॉवर स्टार के फैंस भी उनके नक्शेकदम पर चलते हुए मौत को गले लगा रहे हैं. अब तक उनके कई फैंस ने उनकी तरह अपनी आंखें दान करने के लिए आत्महत्या कर ली है. अभिनेता के फैंस उनकी मौत के सदमे में अपनी जान भी दें रहे है.

जो खबरे सामने आई है उसके मुताबिक अब तक 10 फैंस के मरने की खबर सामने आ चुकी है. इनमे से तीन की मौत तो हार्ट अटैक से हो चुकी है. वहीं अब खबर है कि कर्नाटक के तीन फैन ने आंखें दान करने के लिए आत्महत्या कर ली है.

puneeth rajkumar

सूत्रों की माने तो 3 नवंबर को टुमकुर में रहने वाले भरन नाम के एक फैन ने फांसी लगा ली. उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा है, मैं अप्पू (पुनीत राजकुमार) के जाने का दुख सहन नहीं कर पा रहा हूं और अब उनके साथ रहने जा रहा हूं, मेरे स्टार की तरह ही मेरी आंखें भी दान कर देना.

इसके बाद बेंगलुरु के अनेकल में रहने वाले 24 साल के राजेंद्र और रामनगर जिले के चन्नापटना में रहने वाले वेंकटेश ने भी अपनी आखें दान करने के लिए आत्महत्या कर ली.

वही नारायण नेत्रालय के डॉक्टर ने कहा कि, पुनीत के नेत्रदान करने के बाद से ही पूरे राज्य में भारी संख्या में लोग नेत्रदान करने का संकल्प ले रहे हैं. पहले बड़ी मुश्किल से एक या दो डोनर मिलते थे. मगर अब रोजाना 100 आवेदन हमारे पास आ रहे है.

puneeth rajkumar

कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार आखरी बार फिल्म युवराथना में काम करते नजर आए थे. उनकी यह फिल्म (Puneeth Rajkumar Films) इस साल ही रिलीज हुई थी. वह ‘वीरा कन्नडिगा’, ‘अजय’, ‘अभी’, ‘अरासु’, ‘राम’, ‘हुडुगारु’ और ‘अनजनी पुत्र’ जैसी फेमस फिल्मों के लिए जाने जाते हैं.

उन्होंने अब तक 29 से ज्यादा कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी अपने नाम किया था.

puneeth rajkumar

पुनीत राजकुमार ने ‘Bettada Hoovu’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था, जिसे 1985 में रिलीज किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने कर्नाटक स्टेट अवॉर्ड में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड Chalisuva Modagalu और Yeradu Nakshatragalu में अपनी परफॉर्मेंस के लिए जीता था. अभिनेता पुनीत को अप्पू नाम 2002 में फैंस से मिला था. उसके बाद वह इसी नाम से पहचाने जाने लगे थे.

Back to top button