बॉलीवुड

नशे में जैकी श्रॉफ ने तब्बू के साथ कर दी थी गंदी हरकत, एक्ट्रेस ने साथ काम न करने की कसम खाई

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा तब्बू ने अपनी दमदार अदाकारी और ख़ूबसूरती से बड़ा नाम कमाया है. अपने सशक्त अभिनय के चलते वे आज भी फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं. 4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू 51 साल की हो गई हैं. उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी (Tabassum Fatima Hashmi) हैं.

tabu

तब्बू ने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया है और यह सिलसिला आज भी जारी है. 51 साल की हो चुकी तब्बू से जुड़ी एक रोचक बात यह भी है कि उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. 51 साल की उम्र में भी वे कुंवारी हैं. आइए आज आपको हिंदी सिनेमा की इस मशहूर अदाकारा से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

तब्बू ने बहुत छोटी उम्र में ही अपने माता-पिता को अलग होते देखा है. वे जब छोटी थी तब उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो चुके थे. तब्बू ने बाल कलाकार के रूप में भी फ़िल्मों में काम किया है. बता दें कि, 80 और 90 के दशक की जानी-मानी अदाकारा रही फ़राह नाज, तब्बू की बड़ी बहन हैं.

तब्बू हिंदी सिनमा के दिग्गज़ अभिनता रहे देव आनंद की फिल्म में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुकी हैं. साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म “हम नौजवान” में एक बाल कलाकार के रूप में वे देखने को मिली थी. ख़ास बात यह है कि इस फिल्म में वे देव साहब की बेटी के रोल में नज़र आई थीं.

तब्बू ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ से की थी. फिल्म में वे दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नज़र आईं थीं. वहीं इसी साल आई फिल्म ‘विजयपथ’ से उन्हें ख़ास पहचान मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ काम किया था और फिल्म काफी पसंद की गई थी.

हिंदी भाषा के अलावा तब्बू ने अन्य भाषा एके फ़िल्मों में भी काम किया है. एक लीड एक्ट्रेस के रूप में काम करते हुए उन्हें 30 साल का समय हो गया है. अपने करियर में उन्होंने “माचिस”, “साजन चले ससुराल”, “हम साथ-साथ हैं”, “हेरा फेरी”, “विरासत”, “अस्तित्व”, “चांदनी”, ‘बार”, “मकबूल”, “चीनी कम”, “हैदर”, “दृश्यम”, “गोलमाल अगेन”, “अंधाधुन”, आदि फिल्मों में काम किया है.

तब्बू से जुड़े कई किस्से काफी मशहूर है हालांकि जिस किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. बताया जाता है कि, एक पार्टी के दौरान लोकप्रिय अभिनेता जैकी श्रॉफ ने तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी और इस घटना से तब्बू काफी डर गई थीं. इसका ख़ुलासा तब्बू की बहन फ़राह न किया था.

tabu

दरअसल, अपने समय के मशहूर खलनायक डैनी फिल्म की शूटिंग के बाद अपने घर पर पार्टी करते थे. ऐसे में एक दिन पार्टी में फिल्म के हीरो जैकी श्रॉफ और फ़राह भी मौजूद थीं. पार्टी में फराह तब्बू को भी साथ लाई थीं. इस दौरान शराब के नशे में जैकी ने तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. लेकिन डैनी ने बीच में आकर मामला संभाल लिया और गनीमत रही कि कुछ गलत नहीं हुआ.

इस हादसे के बाद तब्बू के दिल में जैकी के लिए नफ़रत और गुस्सा पैदा हो गया था. उन्होंने कभी भी जैकी श्रॉफ के साथ काम न करने की कसम भी खा ली थी.

Back to top button