रिलेशनशिप्स

16 साल की लड़की को 40 साल के पुरुष से हुआ प्यार, घरवाले बने रुकावट तो कर दिया काण्ड

छपरा: 16 साल की लड़की 40 साल के एक शादीशुदा पुरुष को अपना दिल दे बैठी

1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन का गाना दीदी तेरा देवर दीवाना तो आपने सुना ही होगा। आमतौर पर कोई भी गाना सामाजिक तानाबाना को देख कर ही बनाया जाता है। बिहार में जीजा साली की चुटकुले भी काफी लोकप्रिय है, लेकिन यहां मामला दूसरा है। यहां 16 साल की नाबालिग लड़की को अपने जीजा से नहीं बल्कि  जेठ से ही प्यार हो गया।

प्यार पर पहरा पड़ा तो

couple

दरअसल बिहार के छपरा में अजीबोगरीब प्रेम कहानी सुनने को मिला। यह प्रेम प्रसंग छपरा के मांझी थाने में घटित हुआ। कहते हैं न कि प्रेम जात-पात, उम्र, रंग कुछ नहीं देखता, प्रेम इन सभी सीमाओं से ऊपर होता है। इस अजूबे प्रेम प्रसंग में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस नयाब प्रेम कहानी में एक 16 साल की लड़की 40 साल के एक शादीशुदा पुरुष को अपना दिल दे बैठी। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि उस शादीशुदा पुरुष के दो बच्चे भी हैं।

suicide

अब यह प्यार अस्वभाविक था तो इस प्यार पर पहरा पड़ना भी लाजमी था। प्यार पर पहरा बढ़ते देख लड़की ने खुदकुशी करने की ठानी। 16 वर्षीय की यह नाबालिग लड़की परिवार और स्वजनों के दबाव को झेल नहीं पाई और अंत मे वह कदम उठा लिया जिसका डर था। प्यार में पागल 16 वर्षीय किशोरी ने गले में फंदा डालकर खुदकुशी करने का प्रयास किया।

पुलिस की मदद से लड़की को समय रहते बचाया गया, अस्पताल में चल रहा है इलाज

नाबालिग लड़की के प्यार में बढ़ते आकर्षण और खुमारी को देखकर परिवार वालों ने यह पहले ही भाप लिया था कि अपने प्यार पर पहरा पड़ने की दशा में यह लड़की जरूर कुछ-न-कुछ गलत कदम उठाएगी। शायद परिवारजनों को यह भी पता था कि वह फांसी लगा सकती है।

Girl

परिवार वालों को जिस बात का अंदेशा था हुआ भी कुछ ऐसा ही। प्यार में पागल 16 वर्षीय किशोरी ने समय मिलते ही अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और फिर कुछ समय बाद गले में फंदा लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की, लेकिन लड़की के परिवारवालों की सक्रियता से समय रहते अप्रिय घटना होने से पहले ही उसे रेस्क्यू कर लिया गया।

परिवारवालों तथा पुलिस की तत्परता के कारण खिड़की तोड़कर उसे बचा लिया गया। हालांकि वह फांसी पर झूल गई थी।

Girl

खिड़की तोड़कर उस तक पहुंचने पर लोगों ने देखा कि वह बेहोश और बेसुध हालत में फंदे से लटक रही है। फंदे से उतारने के तत्काल बाद किशोरी को इलाज के लिए स्थानीय पअस्पताल में भर्ती कराया गया।  खबर लिखने तक वह अब भी मौत से जूझ रही है।

Back to top button