बॉलीवुड

दुनियाभर में फेमस हैं ये बॉलीवुड सितारें, लेकिन इनकी पत्नियों को नहीं जानता कोई, देखें तस्वीरें

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी की चलते फैंस के बीच ख़ास पहचान बनाई है लेकिन उन अभिनेताओं की पत्नियों को सुर्ख़ियों में रहना बिलकुल पसंद नहीं है. उनके पति बेहद लोकप्रिय हैं जबकि वे सुर्ख़ियों से दूर ही रहती हैं और अपना घर-परिवार संभालती हैं. आइए आज आपको 7 ऐसे ही अभिनेताओं की पत्नियों से मिलवाते हैं…

धर्मेंद्र और प्रकाश कौर…

dharmendra and prakash kaur

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने दुनियाभर में अपनी बेहतरीन अदाकारी से नाम कमाया है. 85 वर्षीय धर्मेंद्र ने कुल दो शादियां की है. उनकी दूसरी पत्नी और अभिनेत्री हेमा मालिनी को तो हर कोई जानता है हालांकि उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं.

बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा की शादी साल 1980 में हुई थी जबकि धर्मेंद्र ने महज 19 साल की उम्र में पहली शादी प्रकाश कौर से की थी. सनी देओल और बॉबी देओल प्रकाश कौर के ही बेटे हैं. वहीं प्रकाश और धर्मेंद्र की दो बेटियां अजीता और विजेता देओल भी हैं.

जॉन अब्राहम और प्रिया रुंचाल…

john abraham and priya runchal

मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम का अफ़ेयर एक समय अभिनेत्री बिपाशा बसु के साथ खूब सुर्ख़ियों में रहा था. बता दें कि जॉन और बिपाशा 9 साल तक रिश्ते में रहे थे हालांकि इसके बावजूद दोनों का ब्रेकअप हो गया था. बिपाशा से ब्रेकअप के बाद जॉन ने प्रिया रुंचाल से शादी कर ली थी. दोनों ने साल 2014 में सात फेरे लिए थे. गौरतलब है कि प्रिया इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं.

इमरान हाशमी और परवीन शाहनी…

emraan hashmi wife

अभिनेता इमरान हाशमी अब तक ढेरों सफ़ल फ़िल्में दे चुके हैं. फैंस के बीच उनकी एक अच्छी-ख़ासी पकड़ है. उन्हें काफी लोग पसंद करते हैं और उन्होंने अपने काम से ख़ूब लोकप्रियता हासिल की थी. वहीं इमरान की पत्नी परवीन शाहनी के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है. वे सुर्ख़ियों में रहना पसंद नहीं करती हैं और वे अपना घर-परिवार संभालती हैं. बता दें कि इमरान ने परवीन से साल 2006 में शादी की थी.

शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा…

sharman joshi and prerna chopra

अभिनेता शरमन जोशी ने कई फिल्मों में काम किया है. शरमन जोशी ने प्रेरणा चोपड़ा से शादी की थी. बता दें कि, प्रेरणा चोपड़ा हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायक प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं. 42 साल के शरमन जोशी साल 2000 में प्रेम चोपड़ा के दामाद बने थे. प्रेम चोपड़ा की बेटी और शरमन की पत्नी होने के बावजूद प्रेरणा सुर्ख़ियों से दूर रहती हैं.

आर माधवन और सरिता बिरजे…

r madhavan wife

दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही आर माधवन हिंदी सिनेमा के भी एक मशहूर अभिनेता हैं. 51 वर्षीय आर माधवन की शादी साल 1999 में सरिता बिरजे से हुई थी. माधवन और सरिता की शादी को 22 साल हो चुके हैं हालांकि इसके बावजूद सरिता को बहुत कम लोग ही जानते हैं. गौरतलब है कि सरिता एयर होस्टेस रह चुकी हैं. माधवन और सरिता का एक बेटा है जिसका नाम वेदांत माधवन हैं.

सोहेल खान और सीमा खान…

sohil khan wife

सलमान खान के सबसे छोटे भाई और अभिनेता सोहेल खान का एक अभिनेता के रूप में फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है, हालांकि एक अभिनेता के रुप में सोहेल अच्छी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं. सोहेल खान ने साल 1998 में सीमा खान से शादी की थी, लेकिन सोहेल की पत्नी और सलमान की भाभी सीमा खान सुर्ख़ियों से दूर ही रहती हैं. सोहेल और सीमा के दो बेटे है जिनका नाम निर्वान और असलमन खान है.

सनी देओल और पूजा देओल…

sunny deol wife

सनी देओल ने साल 1983 में हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे और इसके एक साल बाद उन्होंने साल 1984 में पूजा देओल से शादी कर ली थी. सनी की पत्नी पूजा हमेशा से लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं. पूजा अपने घर-परिवार को संभालती हैं. सनी और पूजा के दो बेटे हैं जिनका नाम करण देओल और राजवीर देओल हैं.

Back to top button