बॉलीवुड

किसी को पता भी नहीं चला और कैंसर से जंग जीत गए महेश मांजरेकर, 35 किलो कम हुआ वजन

साल 1992 में मराठी फिल्म ‘जीवा सखा’ से अपने फिल्मी करियर का आगाज़ करने वाले लोकप्रिय अभिनेता और फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर से जुड़ी एक बेहद चौंकाने वाली ख़बर इन दिनों सुर्खियों में है. दरअसल, महेश मांजरेकर को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी हालांकि अब वे इस जानलेवा बीमारी से जंग जीत चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ हैं.

mahesh manjrekar

महेश मांजरेकर ने खुद अपनी इस बीमारी के बारे में अब ठीक होने के बाद बात की है. उन्होंने बताया है कि कुछ माह पहले वे कैंसर से जंग जीत चुके हैं. अभिनेता के मुताबिक, उन्हें कुछ महीनों पहले ही अपने कैंसर की जानकारी हुई और इसके बाद उनकी सर्जरी हुई जो कि सफल रही. महेश मांजरेकर का इलाज मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में चला था.

mahesh manjrekar

महेश ने बताया कि, वे कुछ दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे हालांकि अब चिंता की कोई बात नहीं है. अब वे पूरी तरह से कैंसर मुक्त है. महेश ने हल ही में इस पर बात करते हुए कहा कि, “मैंने 35 किलो वजन कम किया है. अंतिम के दौरान, मुझे कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था.

मैंने फिल्म के आखिरी भाग की शूटिंग तब की थी जब मुझे कैंसर था और मैं कीमोथेरेपी ले रहा था लेकिन आज मुझे आप सब को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अब मैं कैंसर फ्री हूं.”

mahesh manjrekar

गौरतलब है कि महेश मांजरेकर ने यह बड़ा ख़ुलासा आयुष शर्मा और सलमान खान की मुख्य भूमिका वाली आगामी फिल्म ‘अंतिम’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान किया. उन्होंने आगे बताया कि, “कैंसर के बारे में पता चलने पर मुझे कोई झटका नहीं लगा. मैंने इसे स्वीकार कर लिया. ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें कैंसर होता है, लेकिन वे लड़ते हैं और जिंदगी जीते हैं. इसलिए मैं इससे बहुत परेशान नहीं हुआ.

मेरी टीम मेरी देखभाल और मदद कर रही थी, मुझे कोई समस्या नहीं थी. मैं काफी सहज था. इस दौरान सलमान और आयुष दोनों ही बहुत मददगार थे.”

mahesh manjrekar

महेश मांजरेकर ने आगे अपनी पेशेर जिंदगी पर बात करते हुए बताया कि, “मुझे उन फिल्मों में अभिनय करना पसंद नहीं जिन्हें मैं डायरेक्ट करता हूं, क्योंकि आप खुद को नहीं देख सकते हैं. आप अपने शॉट को सही नहीं कह सकते. आप नहीं जानते कि आपने क्या किया है. यह एक सुंदर कैमियो था, इसलिए इसे मैंने किया. मैं सलमान को इतने सालों से जानता हूं.

वह मेरे लिए एक भाई की तरह हैं और हमने एक साथ कई फिल्में की हैं. उन्हें डायरेक्ट करना मुश्किल नहीं था. क्योंकि मुझे ठीक-ठीक पता था कि मैं उससे क्या चाहता हूं.” गौरतलब है कि फिल्म ‘अंतिम’ का निर्देशन महेश ने ही किया है.

mahesh manjrekar

महेश करीब 29 सालों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. मराठी फिल्मों के साथ ही हिंदी सिनेमा का वे एक बड़ा नाम बने. उन्होंने ‘प्लान’, ‘जिंदा’, ‘मुसाफिर’, कांटे, ‘दस कहानियां’, ‘वॉन्टेड’, ‘रेडी’ और ‘दबंग’ जैसी कई सफल हिंदी फिल्मों में काम किया. जबकि ‘आई’, ‘वास्तव’, ‘निदान’ और ‘विरुद्ध’ जैसी फिल्मों के वे निर्देशक रहे. फिलहाल फैंस को अंतिम का इंतजार है जो कि 26 नवंबर को रिलीज होगी.

mahesh manjrekar

Back to top button