बॉलीवुड

अमिताभ का लीवर 75 फ़ीसदी खराब तो शाहरुख़ करवा चुके कंधे की 5 सर्जरी, इन 4 स्टार को है बड़ी बीमारी

हिंदी सिनेमा के सितारें दुनियाभर में अपने बेहतरीन काम की बदौलत पहचाने जाते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत तक ही सीमित नहीं है. हिंदी सिनेमा के कई बड़े-बड़े दिग्गजों के फैंस विदेशों में भी मौजूद है. समय बदलने के साथ फ़िल्मी सितारों ने अपने लुक्स के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी बहुत कड़ी मेहनत की है और उन्हें देखते हुए फैंस भी फिटनेस के प्रति जागरूक हुए हैं.

हालांकि फिर भी बॉलीवुड के कई ऐसे बड़े नाम है जो असामान्य गंभीर स्वास्थ्य परेशानियों से जूझ रहे हैं. तो आइए आज आपको बॉलीवुड के 4 ऐसे ही बड़े नामों के बारे में बताते हैं…

अमिताभ बच्चन…

Amitabh Bachchan

हाल ही में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपना 79 वां जन्मदिन मनाया है. इस उम्र में भी अमिताभ बच्चन लगातार काम कर रहे हैं. बीते 52 सालों से वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रीय हैं. एक के बाद वे एक फ़िल्में तो कर ही रहे हैं, वहीं वे टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भी चलाते हैं. इसके अलावा लगातार विज्ञापनों में भी बिग बी काम कर रहे हैं.

amitabh bachchan

उनकी फ़िटनेस गजब की है तब ही तो वे उम्र के इस पड़ाव पर भी इतना काम कर लेते हैं. हालांकि आपको बता दें किअमिताभ बच्चन का केवल 25 फीसदी लीवर ही काम करता है. सदी के महानायक लंबे समय से लीवर सिरोसिस नामक घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं. गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन के साथ ‘फिल्म’ कुली के दौरान बहुत बड़ा हादसा हुआ था और आज भी उस हादसे के चलते वे दर्द में रहते हैं.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा की गिनती अब एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार के रूप में होती हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा चुकी प्रियंका बेहद ख़ूबसूरत होने के साथ ही काफी फिट भी बनी हुई है, हालांकि यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वे भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं.

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2003 में रखे थे. वे बीते 18 सालों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी हुई हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 39 साल की हो चुकी प्रियंका को 5 साल की उम्र से ही अस्थमा की बीमारी है और उन्होंने खुद इस बात का ख़ुलासा किया था.

सलमान खान…

Salman Khan

मशहूर अभिनेता सलमान खान का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. बीते करीब 33 सालों से सलमान खान हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इन्तजार होता है. अब तक ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके सलमान को लम्बे समय सेट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ रहा है.

Salman Khan

बताया जाता है कि इस तरह की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को अक्सर गालों और जबड़ों में तीव्र और असहनीय दर्द का अनुभव होता है. पीड़ित व्यक्ति कई बार शोर-शराबा या फिर दांतों को ब्रश करने या चेहरे पर मेकअप करने से भी दर्द में आ जाता है.

शाहरुख खान…

shahrukh khan

किंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. शाहरुख़ को एक लंबे अरसे से हाथ और पीठ दर्द की शिकायत है. शाहरुख़ को यह समस्या ‘दिल से’ फिल्म के गाने ‘चल छैया छैया’ की शूटिंग के समय से शुरू हुई थी.

‘चल छैया छैया’ गाने की शूटिंग के दौरान अभिनेता को पीठ में दर्द शुरू हुआ था. शाहरुख़ खुद ख़ुलासा कर चुके हैं कि वे अब तक कुल पांच बार कंधे की सर्जरी करवा चुके हैं.

Back to top button