बॉलीवुड

अनिल कपूर के कारण कभी नहीं बन पाई अमिताभ बच्चन – माधुरी दीक्षित की जोड़ी, जानें क्या रही वजह

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हिंदी सिनेमा की बेहद सफ़ल एवं खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) दोनों ही हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम हैं.

amitabh bachchan and madhuri dixit

दोनों कलाकारों ने बहुत ही शानदार काम किया है और अपने बेहतरीन काम एवं अपनी दमदार शख़्सियत से दुनियाभर में नाम कमाया. हालांकि क्या आपको यह पता है कि, कभी भी बड़े पर्दे पर फैंस को यह जोड़ी साथ में देखने को नहीं मिली है.

amitabh bachchan and madhuri dixit

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और सुपरहिट अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने कभी भी साथ में काम नहीं किया है. अमिताभ बच्चन बीते 52 सालों से फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं. वहीं बीते 37 सालों से माधुरी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है, लेकिन आज तक कभी इन दोनों दिग्गजों की जोड़ी बड़े पर्दे पर नहीं बन पाई.

amitabh bachchan and madhuri dixit

अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के एक गाने में जरूर कुछ पल के लिए साथ में नज़र आए थे, लेकिन उनके साथ इस दौरान अभिनेता गोविंदा भी थे और इसके अलावा कभी दोनों बड़े पर्दे पर साथ में देखने को नहीं मिले. लेकिन ऐसा क्यों ? इसके पीछे का कारण क्या है. आखिर क्यों दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया ? तो चलिए इसके पीछे की वजह के बारे में जानते हैं.

amitabh bachchan and madhuri dixit

बता दें कि, माधुरी दीक्षित ने करीब 17 साल की उम्र में हिंदी सिनमा में कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘अबोध’ थीं जो कि साल 1984 में रिलीज हुई थी. माधुरी को शुरुआती कुछ सालों में ख़ास पहचान नहीं मिली थी और बड़े एक्टर्स भी इस दौरान उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन अनिल कपूर की जोड़ी उनके साथ ख़ूब जमी.

madhuri dixit and anil kapoor

अनिल और माधुरी ने साथ में ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘हिफाजत’, ‘परिंदा’ जैसी और भी कई हिट फ़िल्में दी. जल्द ही माधुरी हिंदी सिनेमा की टॉप की एक्ट्रेस बन गईं. धीरे-धीर उन्हें फिल्मों के लिए ढेरों ऑफर आने लगे. इसी बीच उन्हें अमिताभ के साथ भी फिल्म ऑफर हुई. हालांकि अनिल कपूर के कारण अमिताभ और माधुरी की जोड़ी नहीं बन पाई. दरअसल, उस समय अनिल माधुरी को लेकर बेहद पजेसिव थे और उन्होंने माधुरी को अमिताभ के साथ काम करने के लिए मना कर दिया.

madhuri dixit and anil kapoor

आप माधुरी और अमिताभ के साथ में काम न करने का कारण जान ही चुके हैं. हालांकि आपको बता दें कि, माधुरी और बिग बी के रिश्ते बेहद अच्छे हैं. दोनों के मन में इस बात को लेकर कोई मतभेद या मनमुटाव नहीं है. कई मौकों पर दोनों कलाकारों को साथ देखा गया है.

amitabh bachchan and madhuri dixit

फिर अनिल के साथ भी सालों बाद किया काम…

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने अपने करियर के शुरुआती सालों में साथ में बहुत ही शानदार काम किया और दर्शकों को भी यह जोड़ी ख़ूब पसंद आई, हालांकि फिर इन दोनों कलाकारों की जोड़ी भी नहीं बनी. साल 2019 में कई सालों के बाद अनिल और माधुरी साथ में बड़े पर्दे पर देखने को मिले थे.

madhuri dixit

साल 2019 में आई फिल्म ‘टोटल धमाल’ में माधुरी और अनिल ने एक-दूसरे के अपोजिट काम किया था. फिल्म में अहम रोल में अजय देवगन, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, संजय मिश्रा, जावेद जाफ़री और बोमन ईरानी जैसे कलाकारों ने भी काम किया था.

Back to top button