विशेष

अपना धर्म छोड़ इन 8 क्रिकेटर्स ने दूसरे धर्म की लड़की से की शादी, कोई हिंदू तो कोई हैं मुस्लिम

भारतीय क्रिकेटर्स अपने खेल के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं. भारत में ऐसे कई क्रिकेटर्स हुई है जिन्होंने अपने धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म की लड़की से शादी की. इन क्रिकेटर्स ने अपने प्यार के लिए धर्म की दीवारें भी तोड़ दी. आइए आज आपको 8 ऐसे ही भारतीय क्रिकटर्स के बारे में बताते हैं जिनकी पत्नियां दूसरे धर्म की हैं.

जहीर खान और सागरिका घाटगे…

zaheer khan and sagarika ghatge

जहीर खान मुस्लिम धर्म से संबंध रखते हैं और उन्होंने हिन्दू धर्म से संबंध रखने वाला साथी चुना था. बता दें कि जहीर की पत्नी का नाम सागरिका घाटगे है जो कि एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. सागरिका काफी ख़ूबसूरत नज़र आती हैं. जहीर और सागरिका की शादी साल 2017 में हुई थी. यह जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है.

युवराज सिंह और हेजल कीच…

yuvraj singh and hazel keech

युवराज सिंह भारत के एक धाकड़ क्रिकेटर रहे हैं. युवराज सिंह गेंद और बल्ले दोनों से ही धमाल मचाते थे. ‘युवी’ के नाम से भी पहचाने जाने वाले युवराज सिंह की शादी अभिनेत्री हेजल कीच से हुई थी. दोनों ने साल 2016 में शादी की थी. बता दें कि जहां युवराज सिख है तो वहीं हेजल ईसाई धर्म से संबंध रखती हैं. हालांकि इसके बावजूद दोनों ने अपने प्यार के खातिर शादी की.

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव…

mohammad kaif and pooja yadav

मोहम्मद कैफ अपनी दमदार फील्डिंग के ले जाने जाते थे. अब कमेंट्री से धमाल मचने वाले मोहम्मद मुस्लिम धर्म से है और उनकी पत्नी हिन्दू धर्म से संबंध रखती हैं. मोहम्मद ने साल 2011 में पूजा यादव से शादी की थी. दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

मंसूर अली खान पटौदी शर्मिला टेगौर…

mansoor ali khan and sharmila tagore

मंसूर अली खान अब इस दुनिया में नहीं हैं. बता दें कि मंसूर अली खान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अभिनेता सैफ अली खान के पिता थे. मंसूर की शादी हुई थी हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा शर्मिला टैगोर से. दोनों ने साल 1969 में शादी की थी. क्रिकेट और बॉलीवुड की यह जोड़ी काफी पसंद की गई थी.

शिवम दुबे और अंजुम खान…

shivam dubey and anjum khan

हिंदू क्रिकेटर शिवम दुबे ने इसी साल अपनी मुस्लिम गर्लफ्रेंड अंजुम खान से शादी की थी.

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल…

dinesh kartik and deepika pallikal

दिनेश कार्तिक ने पहली शादी निकिता से की थी और निकिता से मिले धोखे के बाद उन्होंने दूसरी शादी दीपिका पल्लीकल से की थी. बता दें कि दीपिका ईसाई धर्म से संबंध रखती हैं और वे एक स्क्वॉश खिलाड़ी हैं. हिंदी धर्म से संबंध रखने वाले दिनेश ने ईसाई लड़की से साल 2015 में शादी की थी.

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी…

mohammad azharuddin and sangeeta bijlani marriage

शादीशुदा होते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने दौर की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा संगीता बिजलानी को दिल दे बैठे थे. संगीता के लिए मोहम्मद ने अपनी पत्नी को भी तलाक दे दिया था और फिर दोनों ने साल 1996 में शादी कर ली थी. मुस्लिम मोहम्मद के साथ हालांकि संगीता की शादी 14 साल बाद टूट गई थी. दोनों ने साल 2010 में तलाक ले लिया था.

अजीत अगरकर और फ़ातिमा…

ajit agarkar and fatima

अजीत अगरकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हैं. हिंदू अजीत अगरकर ने मुस्लिम लड़की फातिमा को अपनी पत्नी बनाया था. बताया जाता है कि, अजीत और फातिमा एक-दूसरे से प्यार करते थे और फिर दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली थी. बता दें कि, फ़ातिमा के भाई अजीत के दोस्त लगते थे.

Back to top button