बॉलीवुड

वैश्य बना कर इस हेरोइन ने ज़िन्दगी गुजारनी चाहि लेकिन हो गया AIDS, शरीर पर रेंगने लगे थे कीड़े

हिंदी सिनेमा की तरह ही दक्षिण भारतीय सिनेमा की अभिनेत्रियां भी दर्शकों के बीच एक ख़ास पहचान रखती हैं. साऊथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अब तक एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हुई है वहीं गुजरे जमाने की बात करें तो एक बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री थी निशा नूर. निशा नूर ने दर्शकों को अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी खूब दीवाना बनाया था. हालांकि उनकी मौत ने हर किसी के होश उड़ा दिए थे.

बता दें कि एक दरगाह के बाहर निशा को बहुत ही खराब हालत में पाया गया था. फिर बहुत जल्द ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. गौरतलब है कि आज निशा की जयंती है. आज ही के दिन साल 1962 में तांबरम में उनका जन्म हुआ था. उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में कई शानदार फिल्मों में काम किया था.

nisha noor

निशा नूर 80 के दशक में बेहद मशहूर रही. इस दौरान उन्होंने 1981 में ‘टिक! टिक! टिक!’, 1986 में ‘कल्याणा अगातिगल’, 1990 में ‘अय्यर द ग्रेट’, जैसी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने वाली फिल्मों में काम किया. निशा ने फिल्मों के साथ ही दर्शकों के दिलों पर गजब की खूबसूरती के चलते भी राज किया था. हालांकि वे कम उम्र में ही हम सभी को छोड़कर चली गई थी. आज से करीब 14 साल पहले साल 2007 में उनका एक गंभीर बीमारी के कारण निधन हो गया था.

nisha noor

निशा ने कम फिल्मों में ही काम किया और वे ज़्यादा दिनों तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं रही हालांकि वे अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रही थीं. उन्हें धीरे-धीर काम मिलना बंद हो गया था और फिर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूर बना ली. बताया जाता है कि पैसों की कमी के कारण वे फिल्मों की चकाचौंध भरी दुनिया से गायब हो गई.

nisha noor

निशा को लेकर किसी के पास कोई ख़बर नहीं थी हालांकि मीडिया में यह तक कहा गया कि पैसों के कारण उन्होंने वेश्यावृत्ति का काम करना शुरू कर दिया था और साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि इस बुरे काम के दौरान उन्हें एड्स की बीमारी लग गई थी. जिसने उनकी ज़िंदगी छीन ली थी.

nisha noor

निशा नूर का अंत बेहद दर्दनाक रहा था. उन्हें ऐसी मौत मिली थी जो बेहद कम लोगों को ही मिलती है. आख़िरी समय में उन्हें लोग पहचान तक नहीं पा रहे थे. वे पूरी तरह से कमजोर हो गई थी और उनकी ख़ूबसूरती का तो नामोंनिशान मिट चुका था.

nisha noor

साल 2007 मेंएक एनजीओ मुस्लिम मुनेत्र कड़गम के कुछ लोगों ने निशा नूर को नागोर के पास एक दरगाह के बाहर वे बेहद खराब हालत में मिली थी. उनके शरीर पर कीड़े रेंग रहे थे. निशा को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वे ज़्यादा दिनों तक जीवित नहीं रही. अस्पताल में उन्हें एड्स होने की जानकारी सामने आई और फिर उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. तांबरम में जन्मी निशा ने 23 अप्रैल 2007 को तांबरम में ही आख़िरी सांस ली. आज भी उनकी फ़िल्में देखने पर फैंस इस अदाकारा को याद करते रहते हैं.

Back to top button