बॉलीवुड

मलाइका से भी बहुत ज्यादा ख़ूबसूरत है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड, एक्टर से उम्र में 22 साल छोटी

बॉलीवुड अभिनेता और सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. 4 अगस्त 1967 को अरबाज खान का जन्म पुणे में हुआ था. अरबाज अपने बड़े भाई सलमान खान की तरह फिल्मों में सफ़ल नहीं हो पाए हालांकि वे अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. उन्होंने अपनी पेशेवर ज़िंदगी से अधिक सुर्खियां अपनी निजी ज़िंदगी से बटोरी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arbaaz Khan (@arbaazkhanofficial)

अरबाज बॉलीवुड के बड़े सितारों में से एक है, हालांकि एक्टिंग के मामले में नहीं बल्कि अपने परिवार के कारण. सलमान खान के बाद वे सलीम खान और सलमा खान की दूसरी संतान है. अरबाज से छोटी दो बहनें और एक छोटा भाई सोहेल खान हैं.अरबाज ने अभिनेता के मुकाबले बड़ी पहचान निर्माता और निर्देशक के रूप में बनाई है.

arbaaz khan

अरबाज खान ने अपने 25 साल के करियर में 50 फिल्मों में काम किया है. अभिनेता के रूप में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘दरार’ से हुई थी. 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म में अरबाज खान ने जूही चावला और दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया था. अरबाज ने लीड रोल की बजाय निगेटिव और सपोर्टिंग रोल अच्छा काम किया है.

arbaaz khan

अरबाज खान को फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में काफी पसंद किया गया था. इसमें सलमान खान, धर्मेंद्र, काजोल और अंजला जवेरी भी मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म में अरबाज ने काजोल के बड़े भाई का किरदार निभाया था और अपने बेहतरीन काम के लिए अरबाज को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.  यह फिल्म साल 1998 में प्रदर्शित हुई थी. इसी साल अरबाज ने बॉलीवुड कई फिट और खूबसूरत अदाकारा मलाइका अरोरा से शादी कर ली थी.

malaika and arbaaz

बता दें कि, शादी से पहले मलाइका और अरबाज कुछ सालो तक रिश्ते में थे. साल 1998 में दोनों ने शादी कर अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. मलाइका और अरबाज खान एक 18 साल के बेटे के माता-पिता है, जिसका नाम अरहान खान है. हालांकि अब मलाइका और अरबाज का रिश्ता टूट चुका है. दोनों ने साल 2017 में तलाक ले लिया था. तलाक के बाद बेटे की कस्टडी मलाइका को मिली थी. हालांकि अक्सर अरबाज भी अपने बेटे से मिलते रहते हैं.

arbaaz khan

बता दें कि, मलाइका और अरबाज की पहली मुलाक़ात एक कॉफी एड शूट के दौरान हुई थी. कहा जाता है कि, पहली ही नज़र में मलाइका, अरबाज को अपना दिल दे बैठी थी. दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और फिर मामला प्यार तक जा पहुंचा. 5 साल के रिश्ते को दोनों ने 12 दिसंबर 1998 को शादी में तब्दील कर दिया था. लेकिन साल 2019 में दोनों का रिश्ता तलाक के साथ ख़त्म हो गया था. हालांकि तलाक की वजह का खुलासा आज तक नहीं हो सका है.

malaika arora and arbaaz khan

साल 2010 में आई फिल्म ‘दबंग’ ने अरबाज खान की पेशेवर ज़िंदगी को बदल कर रख दिया था. इस फिल्म में वे सपोर्टिंग रोल में तो रहे ही साथ ही वे इस सुपरहिट फिल्म के निर्माता भी थे. इसमें अपार सफ़लता के बाद उन्होंने अरबाज खान प्रोडक्शन के नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला और फिर ‘दबंग 2’ बनाई. यह फिम भी ख़ूब सफल रही.

गौरतलब है कि तलाक के बाद जहां मलाइका खुद से उम्र में 12 साल छोटे अभिनेता अर्जुन कपूर के प्यार में पड़ गई तो वहीं अरबाज खुद से करीब 22 साल छोटी जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं. जॉर्जिया एक इटैलियन मॉडल है और वो दिखने में किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह बेहद ख़ूबसूरत है.

arbaaz khan malaika arora

Back to top button