बॉलीवुड

बेटे सनी देओल में धर्मेंद्र को नहीं दिखती अपनी छबि, कहा चाहता हूँ यह एक्टर निभाए मेरा किरदार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और सदाबहार अभिनेताओं में धर्मेंद्र भी गिने जाते हैं. धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा की सैकड़ों फिल्मों में काम किया है और उनकी ढेरों फ़िल्में हिट रही है. साल 1960 में धर्म जी ने बॉलीवुड में कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ थी. फिल्म का निर्देशन अर्जुन हिंगोरानी ने किया था.

dharmendra

धर्मेंद्र अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रहे हैं. उन्होंने दो शादियां की हैं और वे कुल 4 बेटियों एवं 2 बेटों सहित 6 बच्चों के पिता हैं. शादी के बावजूद धर्मेंद्र ने दूसरी औरतों संग इश्क लड़ाया था. वहीं एक बार जब उनसे एक साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि उनकी बायोपिक बने तो उनका रोल किसे निभाना चाहिए ? जवाब में धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े मशहूर अभिनेता का नाम लिया था.

dharmendra

धर्मेंद्र ने इस सवाल के जवाब में न अपने बड़े बेटे सनी देओल और न ही अपने छोटे बेटे बॉबी देओल का नाम लिया था बल्कि उन्होंने सलमान खान को इस रोल के लिए चुना था. धर्मेंद्र ने अपनी बायोपिक में मेन लीड के तौर पर सलमान खान का नाम लेकर हर किसी को चौंका दिया था. धर्मेंद्र ने इसके पीछे की वजह का भी ख़ुलासा किया था.

dharmendra

दिग्गज़ अभिनेता के अनुसार, सलमान बायोपिक के लिए उनकी पहली पसंद भी हैं और उन्हें सलमान खान में अपनी छवि दिखाई देती है. धर्मेंद्र ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि, “मेरे हिसाब से अगर कोई मेरे ऊपर बायोपिक बनाए तो उसके लिए सलमान खान ही मेरी पसंद होंगे. मुझमें और सलमान में बहुत समानता हैं और हम दोनों की कई आदतें भी एक जैसी ही हैं. मुझे सलमान खान का काम बेहद पसंद है.”

dharmendra and salman khan

गौरतलब है कि, सलमान खान धर्मेंद्र का काफी सम्मान करते हैं और दोनों जब भी मिलते हैं सलमान खान धरम जी से पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं. वहीं धरम जी भी सलमान को काफी प्यार देते हैं और उन्हें अपना बेटा मानते हैं. सलमान का फ़िल्मी करियर जब शुरू हुआ था तब से ही धर्मेंद्र और सलमान कई बारे अब तक साथ में देखें गए है.

dharmendra and salman khan

सलमान खान के करियर के शुरुआती दिनों में जब एक बार धर्मेंद्र से उनकी मुलाक़ात हुई थी तब धरम जी ने सलमान का गलत नाम पुकार दिया था. दरअसल एक वायरल वीडियो में देखा गया था कि धर्मेंद्र माधुरी दीक्षित, सलमान खान और बॉलीवुड के अन्य सितारों के साथ मंच पर नजर आ रहे थे. इस दौरान धर्मेंद्र ने सलमान को सुलेमान कह दिया था. हालांकि धरम जी को गलती का एहसास होते ही उन्होंने तुरंत मंच पर ही सलमान खान से माफी भी मांग ली थी.

dharmendra and salman khan

बता दें कि, दोनों अभिनेता साथ में फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में काम कर चुके हैं. वहीं दोनों कलाकारों को अक्सर एक साथ देखा जाता है. धर्मेंद्र, सलमान के शो ‘बिग बॉस’ में भी आ चुके हैं, जबकि एक बार अचानक से सलमान खान धर्मेंद्र के मुंबई के पास स्थित फार्म हॉउस पर पहुंच गए थे. धर्मेद्र ने तब सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा था कि, “तुम हमेशा मेरे लिए एक बेटे की तरह ही रहोगे.”

dharmendra and salman khan

Back to top button