विशेष

इस तस्वीर से जानें BJP के लिए क्या है कल्याण सिंह की अहमियत, यादों में खो गए पीएम मोदी

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती हैं. उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में लाया गया था. 89 साल के कल्याण सिंह के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना भाजपा के आम कार्यकर्ता के साथ ही पीएम मोदी भी कर रहे हैं. वहीं और भी कई बड़े नेताओं को कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की चिंता है.

kalyan singh

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने अस्पताल में जाकर कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी ली. हर कोई कल्याण सिंह के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल्याण सिंह को देखने के लिए लखनऊ पहुंचे थे. वहीं दूसरी ओर सीएम योगी की भी कल्याण सिंह की तबीयत पर नज़र बनी हुई हैं और वे पल-पल की ख़बर रख रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जो अस्पताल के भीतर की है. बेड पर लेटे हुए कल्याण सिंह से जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह बात कर रहे हैं. वहीं पीछे संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी भी नज़र आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि, कल्याण सिंह की हालत में पहले से सुधार है.

संबित पात्रा ने शेयर की फोटो…


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से इस तस्वीर को साझा किया है. उन्होंने इस तस्वीर को साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”यही संगठन की शक्ति है..भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और संगठन के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आदरणीय कल्याण सिंह जी से अस्पताल में मुलाक़ात की और जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी.”

पीएम मोदी को भी आई कल्याण सिंह की याद…


पीएम मोदी ने भी इस दौरान कल्याण सिंह को याद किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”देशभर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की. मैंने अभी उनके पोते से बात की और कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. मुझे यह जानकारी बेहद खुशी हुई कि जेपी नड्डा जी के साथ बातचीत में कल्याण जी ने मुझे याद किया. कल्याण जी के साथ बातचीत की मेरी भी कई यादें हैं. उनमें से कई यादें दोबारा ताजा हो गईं.”

शाहनवाज ने भी की कल्याण सिंह से मुलाक़ात…


भारतीय जनता पार्टी के जाने माने नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने भी कल्याण सिंह से मुलाक़ात की और ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”आज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल पहुंचकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, श्रद्धेय श्री कल्याण सिंह जी से मिला और उनका कुशलक्षेम जाना. उनकी सेहत में काफी सुधार है. उन्होंने बात की और आशीर्वाद भी दिया.”

kalyan singh

बता दें कि, कल्याण सिंह यूपी के दो बार सीएम और हिमाचल प्रदेश एवं राजस्थान के राज्यपाल रह चुके हैं. पार्टी में कल्याण सिंह का हर कोई बहुत सम्मान करता है. जब भी श्री राम मंदिर आंदोलन की बात होती है तो कल्याण सिंह का नाम ज़रूर आता है. राम मंदिर आंदोलन के लिए पहल करने वाले प्रमुख किरदारों में वे शुमार है. कुछ समय पहले उन्होंने इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि मेरी इच्छा है कि मेरे जीवनकाल में ही भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाए.

Back to top button