बॉलीवुड

‘तारक मेहता..’ की जान थे डॉ. हाथी, घटाया था 180 किलो वजन, हंसते-हंसते हुए थे दुनिया से विदा

जिन टीवी धारावाहिकों ने हर किसी को दीवाना बनाया है उनमें मशहूर और बेहद चर्चित कॉमेडी पर आधारित शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का नाम भी शामिल है. यह शो साल 2008 से चल रहा है. जुलाई 2008 में इस धारावाहिक की शुरुआत हुई थी और यह तब से लेकर अब तक चल रहा है. इसने अपने सफ़लतम 13 सालों का सफ़र पूरा कर लिया है.

taaraak mehta

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के हर एक किरदार ने अपने बेहतरीन काम से घर घर में पहचान बनाई थी. लोगों को पुराने डॉ. हाथी यानी कि कवि कुमार आजाद का काम भी बहुत पसंद आता था और उनका हंसता मुस्कुराता चेहरा किसी के भी चेहरे पर चमक बिखेर देता था. बता दें कि, शो में पहले डॉ, हाथी के किरदार में कवि कुमार आजाद नजर आते थे जो कि अब हमारे बीच नहीं है. तीन साल पहले कवि आजाद कुमार का निधन हो गया था. आज उनकी तीसरी पुण्यतिथि है.

kavi kumar azad

12 मई 1972 को बिहार के सासाराम में जन्मे कवि कुमार आजाद ‘तारक मेहता..’ के लोकप्रिय अभिनेता में से एक थे. 9 जुलाई 2018 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और वे 46 साल की उम्र में दुनिया छोड़ चले थे. उनके निधन ने हर किसी को बेहद भावुक कर दिया था. कवि कुमार तारक मेहता’ धारावाहिक को बीच में छोड़कर ही चले गए थे. कवि कुमार आजाद उर्फ डॉक्टर हंसराज हाथी के काम को हर कोई बेहद पसंद करता था.

kavi kumar azad

आज कवि कुमार के निधन को पूरे तीन साल हो चुके है, लेकिन फैंस अब भी उन्हें बहुत याद करते हैं और उन्हें अपने चहेते डॉ. हाथी की कमी खलती है. वे अपने फैंस के दिलों में आज भी जीवित है. बता दें कि, अब डॉ. हाथी के किरदार में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अभिनेता निर्मल सोनी नज़र आते हैं. लेकिन फैंस के दिलों-दिमाग में तो डॉ. हाथी के रूप में कवि कुमार आजाद का ही चेहरा बसा हुआ है.

kavi kumar azad

7 लाख रूपये थी मासिक इनकम…

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने कवि कुमार आजाद को काफी प्रसिद्धि के साथ ही अच्छाई खासी दौलत भी दिखाई थी. बता दें कि, वे लंबे समय से शो का हिस्सा थे और उन्हें मेकर्स एक एपिसोड के लिए 25 हजार रूपये की रकम देते थे. वे एक महीने में करीब 7 लाख रूपये की अच्छी ख़ासी कमाई कर लेते थे.

kavi kumar azad

बॉलीवुड में भी किया काम…

बताया जाता है कि एक्टर बनने के लिए कवि कुमार घर से भाग गए थे. उनके परिवार वाले उनके एक्टर बनने के ख़िलाफ़ थे और इस वजह से उन्होंने यह कदम उठाया था. यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. उन्हें फैंस ने साल 2000 में आई फिल्म ‘मेला’ में देखा था. जिसमें अहम रोल में आमिर खान और ट्विंकल खन्ना नज़र आए थे. वहीं वे परेश रावल के साथ फिल्म ‘फंटूश’ में भी काम कर चुके थे.

kavi kumar azad

कभी था 200 किलो वजन…

डॉ हाथी अपने वजन को लेकर भी चर्चा में रहते थे. कभी उनका वजन 200 किलो हुआ करता था. सर्जरी की मदद से उनका 80 किलो तक वजन कम हो गया था.

kavi kumar azad

Back to top button